Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

जानिए कमलनाथ के भांजे रतुलपुरी का राजसी ठाठबाट, एक दिन में उड़ा दिए 7.8 करोड़ रुपये

ED ने चार्जशीट में खुलासा किया है कि रतुल पुरी ने अमेरिका के Provocateur नाइट क्लब में एक रात में 11,43,980 डॉलर (तकरीबन 7.8 करोड़) रुपये खर्च किए।
अपडेटेड Oct 21, 2019 पर 12:41  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुलपुरी के बारे में Enforcement Directorate (ED) ने चार्जशीट में एक बड़ा खुलासा किया है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने बताया कि अमेरिका के एक नाइटक्लब में एक रात में 11,43,980 डॉलर यानी तकरीबन 7.8 करोड़ रुपये उड़ा दिए। इस चार्जशीट में रतुल पुरी के अलावा उनके सहयोगियों और Moser Bear India (Private) limited का भी नाम शामिल है। बता दें कि इस कंपनी में रतुल पुरी एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। 


इस नाइटक्लब के खर्च से पता चलता है कि रतुलपुरी का कैसा राजसी ठाठबाट था। ED ने चार्जशीट में बताया कि ट्रांजैक्शन का वेरीफिकेशन किया गया और तब पत चला कि देश और विदेश में तमाम महंगे होटलों में ठहरने के लिए ट्रांजैक्शन हुए हैं। ऐसे ही Provocateur नाइट क्लब में एक रात में 11,43,980 डॉलर (तकरीबन 7.8 करोड़) रुपये खर्च किए। ED ने ये भी दावा किया है कि रतुल पुरी ने नवबंर 2011 से अक्टूबर 2016 के बीच अपने राजसी ठाठबाट के लिए 32 करोड़ रुपये खर्च किए। ED ने अनुमान जताया है कि पुरी ने तकरीबन 8,000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग की है, जो कि शुरुआती अनुमान से काफी ज्यादा है। ED का दावा है कि Moser Bear India (Private) limited को बैंक से मिले कर्ज को रतुल पुरी ने अपनी सब्सिडियरी कंपनियों में ट्रांसफर किया। कंपनियों के जरिए मनी लान्ड्रिंग को अंजाम दिया गया। ED की चार्जशीट में दर्जनों सब्सिडियरी कंपनियों के नाम का जिक्र किया गया है। जिसमें फंड ट्रांसफर किया जाता रहा है।


दिल्ली की एक कोर्ट में ED की फाइल चार्जशीट के मुताबिक, Moser Bear India (Private) limited ने अपनी सब्सिडियरी कंपनियों में 8,000 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट किया है। Moser Bear और उसके डायेरक्टर्स और प्रमोटर्स पर आरोप है कि बैंकों और और अन्य जगह से मिले लोन को अपने निजी इस्तेमाल में दुरुपयोग किया।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।