Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

‘आर्थिक सुस्ती कहां है’ बयान पर रविशंकर ने दी सफाई, बयान लिया वापस

मेरे बयान के एक हिस्सा को गलत तरीके से लिया गया। एक संवेदनशील नागरिक होने के नाते मैं अपना बयान वापस लेता हूं।
अपडेटेड Oct 14, 2019 पर 09:16  |  स्रोत : Moneycontrol.com

केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने देश क आर्थिक स्थित पर फिल्मों की तुलना करके जो बयान दिया था, उसे वापस ले लिया है। रविशंकर प्रसाद ने आर्थिक मंदी को लेकर फिल्मों से कमाई को जोड़ दिया था। उन्होंने कहा था कि तीन हिंदी फिल्में एक दिन में 120 करोड़ रुपये का कारोबार कर रही हैं, तो फिर देश में मंदी कहां है?


रविशंकर के इस बयान को पीएम मोदी समेत कई राजनीतिक दलों ने विरोध किया था। कांग्रेस नेता ने कहा था कि मंत्री जी को बयान देने से पहले इकोनॉमिक्स पढ़ लेना चाहिए था। चारो ओर आलोचना झेलने के बाद रविशंकर ने कहा कि मीडिया से बातचीत का मेरा पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद है। फिर भी मुझे यह जानकर खेद है कि मेरे बयान के एक हिस्सा को गलत तरीके से लिया गया। एक संवेदनशील नागरिक होने के नाते मैं अपना बयान वापस लेता हूं। उन्होंने आगे कहा कि मेरा कल का बयान कि 3 फिल्मों की कमाई एक हफ्ते में 120 करोड़ रुपये हुई तथ्यात्मक रूप से सही है, मैंने ये बयान दिया था, क्योंकि मैं मुंबई में था, मुझे अपने फिल्म इंडस्ट्री पर गर्व है जिससे लाखों लोगों को रोजगार मिलता है और ये लोग टैक्स के रूप में देश के विकास में योगदान देते हैं।
शनिवार को रविशंकर प्रसाद ने मंदी की रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा था कि 2 अक्टूबर को तीन फिल्में रिलीज हुईं, जिन्होंने 120 करोड़ रुपये की कमाई की है। अर्थव्यवस्था दुरुस्त है तभी फिल्मों ने इतनी कमाई की है। इसके साथ ही उन्होंने बेरोजगारी पर NSSO की रिपोर्ट को भी गलत बताया है।


दरअसल बेरोजगारी पर NSSO ने कहा था कि भारत में बेरोजगारी पिछले 45 सालों में सबसे अधिक है। इस रिपोर्ट को रविशंकर प्रसाद ने खारिज करते हुए कहा था कि ये रिपोर्ट गलत है। मैंने आपको 10 प्रासंगिक डेटा दिए हैं, रिपोर्ट में कोई मौजूद नहीं है। हमने कभी नहीं कहा कि हम सभी को सरकारी नौकरी देंगे। कुछ लोग योजनाबद्ध तरीके से गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें