Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

रियल एस्टेट में दिवाली ऑफर्स की भरमार

प्रकाशित Sat, 27, 2018 पर 13:30  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

हर साल की तरह इस दिवाली पर भी बिल्डर घर खरीदारों को लुभाने में जुटे हैं। डेवलपर्स ने ऑफर्स की लाइन लगा दी है। हम आपको बताते हैं कुछ अच्छे ऑफर्स के बारे में, लेकिन कोई भी ऑफर लेने से पहले उसकी जांच-परख जरूर करें।


इस बार डेवलपर्स कोशिश कर रहे हैं कि जो खरीदार अब तक दाम गिरने का इंतजार कर रहे थे वो दिवाली पर धर खरीदने का फैसला कर लें। रियल एस्टेट में जीएसटी से छूट, जीरो स्टाम्प ड्यूटी और भारी नकद छूट ऑफर किए जा रहे हैं। अगर कुछ ऑफर्स की बात करें तो मुंबई में लोढा ग्रुप लोढा अमारा ठाणे में आपको दे रहा है 6 लाख की छूट। टाटा कंस्ट्रक्शन मीरा रोड में अना अवंत गार्ड प्रोजैक्ट में कैशबैक के साथ 20 फीसदी छूट दे रहा है। रुपारेल रियल्टी, कंदिवली प्रोजेक्ट में हर खरीद के साथ एक स्कूटी दे रही है, लेकिन ये आपको फ्लैट के पजेशन के समय मिलेगी और वो भी सारी पेमेंट समय पर करने के बाद। ओंकार ऑल्टा मॉन्ट ग्राहकों से प्रायोरिटी एप्लीकेशन फॉर्म भरवा रहा है जिसके बदले 3 लाख के इंटीरियर्स फ्री मिलेंगे।


दिल्ली में भी बिल्डर्स फेस्टिव सीजन के ऑफर्स दे रहे हैं। दिल्ली में ऑफर्स की बात करें तो गौर ग्रुप गौर सिटी, गौर सिद्धार्थम और गौर अतुल्यम में फ्री रजिस्ट्री के साथ 1 करोड़ रुपये तक के उपहार दे रहा है। गौर यमुना सिटी में अपार्टमेंट की हर बुकिंग पर एक कार मिल सकती है। गौर सौंदर्यम और गौर स्पोर्ट्सवुड में हर घर खरीदार को 14 मुफ्त उपहार दिए जा रहे हैं। पैरामाउंट अपने गोल्फ फॉरेस्ट में बुकिंग पर फ्री गिफ्ट की झड़ी लगा दी है जैसे कि पावर बैकअप, मॉड्यूलर किचन, अलमारी वगैरह गुलशन बेलीना ग्रेटर नोएडा में सिर्फ 75 हजार में बुकिंग दे रहा है। बाकी का पैसा आपको घर मिलने के बाद देना है।


वैसे तो रेरा आने के बाद से बिल्डर्स पर लगाम लगी है, लेकिन अगर आप दिवाली ऑफर्स के आधार पर कोई फैसला करने वाले हैं तो नियम और शर्तों पर भी ध्यान दें और जरूरत हो तो किसी जानकार की सलाह लें।