Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Reliance Jio Fiber Broadband इसी हफ्ते होगा लॉन्च, जानिए कैसे होगा Registration

टेलीकॉम ऑपरेटर अब 5 सितंबर को अपनी बहुप्रतीक्षित ब्रॉडबैंड सर्विस को लॉन्च करने के लिए तैयार है।
अपडेटेड Sep 03, 2019 पर 13:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Reliance अपनी मोस्ट अवेटेड सर्विस Reliance Jio Fiber Broadband को 5 सितंबर को देशभर में लॉन्च करने की तैयारी में है। जो कि इसी हफ्ते लॉन्च हो जाएगी। Reliance Jio Fiber के तहत इसकी स्पीड 100 Mbps और 1Gbps रहेगी। 


Reliance Jio Fiber Broadband सर्विस अपने लॉन्चिंग के पहले दिन 5 सितंबर को देश के 1600 शहरों में मौजूद रहेगी। फिलहाल मुफ्त प्रीव्यू ऑफर के तहत टेलीकॉम ऑपरेटर कई शहरो में Jio Fiber सर्विस का ट्रायल कर रहे हैं। 


जानते हैं Jio Fiber में यूजर्स को कौन सी खास सर्विसेज मिलने वाली हैं? 



Reliance Jio Fiber Broadband प्लान:
 
मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, जियो की इस सर्विस के लिए 700 रुपये प्रति महीने से लेकर प्रीमियम ग्राहकों के लिए 10,000 रुपये प्रति महीने का शुल्क देना होगा। साथ ही Jio Fiber कुछ ग्राहकों के लिए 1Gbps की स्पीड भी मुहैया कराएगा। हालांकि Broadband सर्विस के प्लान्स के बारे में अभी तक कोई सटीक जानकारी नहीं दी गई है।
Jio Subscribers को टीवी सर्विस पाने के लिए अलग से भुगतान करना पड़ सकता है। जो कि केबल फाइबर के जरिए या DTH सर्विस के जरिए दी जाएगी।  


Jio Fiber Broadband Application प्रक्रिया


अभी तक देश के 1,600 शहरों में 150 लाख रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। जिन लोगों को Jio Fiber सर्विस के लिए आवेदन करना है, वो अपना पता वेबसाइट में अपना पता दर्ज करा सकते हैं।
 
Jio Fiber शुल्क: 


Jio वेबसिट की एक नोट के मुताबिक, रिलायंस जियो ने घोषणा की है कि शुरुआत में रोलआउट प्लान के समय हम इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं ले रहे हैं। रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट के अलावा अब कोई एक्स्ट्रा इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं है। Jio Fiber ग्राहकों को एक एक अतिरिक्त लैंडलाइन फोन भी फ्री में मिलेगा।



Jio TV set-top box:


Jio Fiber प्लान के तहत जो यूजर्स Jio Forever प्लान के ऑप्शन को सेलेक्ट करेंगे, उन्हें फ्री में HD(हाई डेफिनेशन) या Jio 4K LED टेलीविजन और एक 4K Set-Top Box मिलेगा।


इसके अलावा जिस दिन मूवी रिलीज होगी, उसी दिन टीवी सेट पर फिल्म दिखाने की योजना अगले साल के मिड में लॉन्च करने की तैयारी है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।