Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Reliance Jio ने चुकाया AGR पेमेंट, बाकी कंपनियों ने नहीं चुकाई रकम

आज AGR पेमेंट का आखिरी दिन है और रिलायंस जियो ने बकाया राशि सरकार को चुका दी है।
अपडेटेड Jan 24, 2020 पर 10:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज AGR पेमेंट का आखिरी दिन है और रिलायंस जियो ने बकाया राशि सरकार को चुका दी है। रिलायंस जियो को छोड़कर बाकी सभी कंपनियों ने पेमेंट को लेकर सरकार से और वक्त मांगा है। सुप्रीम कोर्ट का 24 अक्टूबर को AGR पेमेंट का निर्देश दिया था जिसका पालन करते हुए Reliance Jio ने पेमेंट का भुगतान कर दिया है। वहीं, Airtel, Vodafone-Idea, Tata Tele ने इसके लिए वक्त मांगा है। इन कंपनियों ने सुप्रीम कोर्ट में मोडिफिकेशन याचिका दायर करते हुए सुप्रीम कोर्ट से पेमेंट के लिए और वक्त की मांग की है। SC अगले हफ्ते इन याचिकाओं पर सुनवाई करेगा। वहीं इस मामले से संबद्ध 5 PSU कंपनियों ने SC में क्लेरिफिकेशन याचिका डाली है। इनमें Oil India, DMRC, GAIL, Power Grid, RaiTel शामिल हैं। इनका कहना है कि इनकी लाइसेंस शर्तें दूसरों की लाइसेंस शर्तों से अलग हैं। कोर्ट का आदेश इन कंपनियों पर लागू नहीं होगा। इन 5 कंपनियों को 3 लाख करोड़ रुपये चुकाने हैं।


उधर AGR बकाए पर पेट्रोलियम मंत्री का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि ऑयल कंपनियां टेलीकॉम कंपनियां नहीं है इसलिए उनके ऊपर देनदारी नहीं बनती। PSUs को गलती से DoT का डिमांड नोटिस मिला है। PSUs के लिए AGR की देनदारी नहीं बनती। PSUs के AGR भुगतान पर DoT से बातचीत जारी है। ऑयल कंपनियां टेलीकॉम कंपनियां नहीं हैं। उम्मीद है कि AGR से ऑयल कंपनियों को राहत मिलेगी।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।