Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Reliance JioMart वेबसाइट हुई लॉन्च, प्रोडक्ट्स पर मिल रही है छूट

JioMart वेबसाइट पर प्रोडक्ट्स में MRP रेट से 5 फीसदी छूट मिल रही है
अपडेटेड May 25, 2020 पर 13:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस जियो (Reliance Jio) का ई–कॉमर्स पोर्टल जियो मार्ट (JioMart) आखिरकार लाइव हो गया। इस वेबसाइट की लॉन्चिंग को लेकर पिछले कई महीनों से टेस्ट चल रहा था। नए ई-कॉमर्स वेंचर की वेबसाइट लाइव हो गई है और कंपनी को सर्विसएक्टिव पिनकोड से ऑर्डर मिलने भी शुरू हो गए हैं।


कंपनी वेबसाइट पर उपलब्ध सामान को MRP से 5 फीसदी कम कीमत पर ऑफर कर रही है। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर सभी ग्रॉसरी का सामान मिल रहा है। कंपनी के मुताबिक, वो सीधे किसानों से खरीदारी करके उत्पादों की डिलिवरी कर रही है।


वेबसाइट में कह गया है कि घर के सभी जरूरी सामान हमारे यहां मौजूद है। जिसमें ताजे फल, सब्जियां, दाल, चावल, पैकेज्ड फूड डेयरी, फ्रोजन शामिल है।


फिलहाल कंपनी पिनकोड के माध्यम से ऑर्डर ले रही है। जैसे ही आप जियोमार्ट की वेबसाइट ओपन करेंगे, तभी एक बॉक्स सामने आएगा। इस बॉक्स में आपको अपने एरिया का पिनकोड एंटर करना होगा। यदि आपके एरिया में डिलिवरी होगी तो इसकी जानकारी तुरंत दे दी जाएगी।
हाल ही में फेसबुक और रिलायंस जियो ने एक बड़ी डील की थी जिसमें फेसबुक ने जियो में 9.99 फीसदी शेयर खरीदे थे और इसके बाद जियो मार्ट और व्हाट्सएप भी जुड़ गए। इसका फायदा JioMart को ज्यादा हुआ है क्योंकि उसे WhatsApp के भारत में सारे यूजर्स तक पहुंचने का मौका मिला है। जानकारी के अनुसार, शुरुआती स्तर पर JioMart की सेवाएं मुंबई के उपनगरिय इलाकों नवी मुंबई, कल्याण और ठाणे में यह सर्विस शुरू हुई है। यहां ग्राहक JioMart पर अपनी जरूरत का सामान ऑर्डर कर सकते हैं।


JioMart ने ऑर्डर के लिए अपना WhatsApp नंबर 88500 08000 है। इस नंबर को आपको अपने फोन में सेव करना होगा। इसके बाद आपको इस नंबर पर Hi लिखकर भेजना होगा। जियो मार्ट की तरफ से आपको मैसेज मिलेगा जिसमें एक लिंक होगा। इस लिंक पर क्लिक करते हुए अपनी लोकेशन और प्रोडक्ट सिलेक्ट करने होंगे। यह लिंक केवल 30 मिनट तक के लिए ही एक्टिव रहेगा। इसके बाद यहां दिए गए फॉर्म की सारी डिटेल्स भरें और Proceed पर क्लिक करें। JioMart इसके बाद आपको सारे प्रोडक्ट्स की लिस्ट देगा जो आपके एरिया में उपलब्ध हैं। यहां आप अपनी पसंद का प्रोडक्ट चुन सकते हैं और लिस्ट बनने के बाद Place Order पर क्लिक कर ऑर्डर दे सकते हैं।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें