Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

AGR बकाए पर टेलीकॉम कंपनियों को राहत संभव, भुगतान के लिए फरवरी अंत तक मिल सकता है समय

दूरसंचार विभाग टेलीकॉम कंपनियों के फरवरी अंत तक बाकी का भुगतान करने के डेडलाइन दे सकता है।
अपडेटेड Feb 20, 2020 पर 10:01  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दूरसंचार विभाग टेलीकॉम कंपनियों के फरवरी अंत तक बाकी का भुगतान करने के डेडलाइन दे सकता है। सूत्रों के मुताबिक टेलीकॉम कंपनियां ने जो सेल्फ एससेमेंट सौंपी है वो दूरसंचार विभाग की मांग से मेल नहीं हो पा रही है। ऐसे में विभाग को पूरी प्रकिया निपटाने के लिए 10-15 दिन का वक्त चाहिए।


सूत्रों के मुताबिक टेलीकॉम कंपनियों को फरवरी अंत तक AGR बकाए की रकम का भुगतान करना होगा। कंपनियों के एससेमेंट का DoT की मांग से मिलान नहीं हुआ है। Tata Tele ने अभी 2,197 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। Tata Tele के मुताबिक अब उसकी कोई देनदारी नहीं बनती है।


बता दें कि DoT के मुताबिक Tata Tele की 14,382 करोड़ रुपये की देनदारी बनती है। सरकार Tata Tele के दावे की जांच कर रहा है। सरकार Tata Tele को दोबारा नोटिस भेजेगी। इस पूरी प्रकिया में 10-15 दिन का वक्त लगेगा।  बाकी कंपनियों के सेल्फ एससेमेंट के मिलान में वक्त लगेगा। वहीं Vodafone का दावा उसकी देनदारी मात्र 7,000 करोड़ रुपये बनती है। ऐसे में कंपनियों के साथ कार्रवाई करने के लिए वक्त चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने 17 मार्च तक आदेश का अनुपालन मांगा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।