Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

दिल्ली Odd Even में राइड शेयरिंग ऑफर, QuickRide, Orahi नहीं लेंगी कन्विनिएंस चार्ज

Car Pooling सर्विस QuickRide 4 से 15 नवंबर के बीच कोई convenience charge नहीं लेगी।
अपडेटेड Nov 01, 2019 पर 15:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दिल्ली में अगले सप्ताह की शुरूआत ऑड-इवन के साथ होगी। कार पूलिंग ऑर राईड शेयरिंग कंपनियां इसमें ग्राहक बढ़ाने का अच्छा मौका देख रही हैं और ग्राहक को खींचने के लिए कई तरह के ऑफर्स भी दे रही हैं।
 
दिल्ली में 4 नवंबर से Odd Even लागू होगा तो हो सकता है कि लोगों को अपनी गाड़ी छोड़ मेट्रो, बस या कार पूलिंग का सहारा लेना पड़े। वैसे दिल्ली सरकार इस दौरान 2 हजार प्राइवेट सीएनजी बसें अलग से चलाने जा रही है। इस दौरान मेट्रो भी अपनी फ्रीक्वेंसी बढ़ा सकती है। इसके साथ ही कार पूलिंग कंपनियां भी कुछ ऑफर दे रही हैं। Car Pooling सर्विस QuickRide 4 से 15 नवंबर के बीच कोई convenience charge नहीं लेगी। यानी आपको सिर्फ उसे पैसे देने होंगे जिसकी कार में आप जाएंगे।


QuickRide ही नहीं और भी कई राईड शेयरिंग सर्विसेस भी ऐसे ऑफर्स दे रही हैं। Bike Taxi Rapido इस दौरान दिल्ली के कुछ चुनिंदा स्थानों में मुफ्त सेवा देगी। कार पूलिंग सर्विस Orahi भी किसी भी तरह का convenience charge नहीं लेगी। पिछले एक सप्ताह में इस प्लैटफॉर्म से जुड़ने वालों की संख्या में करीब 20 फीसदी इजाफा हुआ है। Eco rent a car ऑड इवन के लिए पैकेज देने पर डिस्काउंट दे रही है ।
 
दरअसल Odd Even राईड शेयरिंग कंपनियों के लिए एक मौका है अपने उपभोक्ता बढ़ाने का। अगर ये सेवाएं उन्हें पसंद आती हैं तो नए उपभोक्ता हमेशा के लिए इन ईको-फ्रेंडली सर्विसेस से जुड़ सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।