Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

सोमवार को RIL की AGM, कई बड़े एलान संभव

इस एजीएम में कंपनी GigaFiber के कमर्शियल लॉन्च का एलान कर सकती है।
अपडेटेड Aug 12, 2019 पर 10:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सोमवार यानि 12 अगस्त को शेयर बाजार बंद हैं, लेकिन बाजार की नजर रहने वाली है RIL की AGM पर जो सोमवार को ही होगी। इस एजीएम में कंपनी GigaFiber के कमर्शियल लॉन्च का एलान कर सकती है। एजीएएम में रिटेल ऑनलाइन कारोबार के बारे में भी विस्तार से विवरम दिया जा सकता है। 12 अगस्त को होने वाली इस एजीएम में BP-RIL के पेट्रोल पंप के करार पर भी जानकारी दी जा सकती है। एजीएम में कंपनी डेटा कम करने का प्लान दे भी सकती है। साथ ही EV चार्जिंग स्टेशन लगाने पर BP-RIL के प्लान पर जानकारी भी दी सकती है।


बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने BP के साथ मिलकर नया ज्वाइंट वेंचर किया है। नया वेंचर फ्यूल रिटेलिंग को लेकर हुआ है। इसमें रिलायंस इंडस्ट्री का ATF बिजनेस भी शामिल होगा। RIL-BP के फ्यूल रिटेलिंग के लिए किए गए इस नए करार में RIL का ATF बिजनेस भी शामिल है। इस करार के तहत 5 साल में 5500 नए पेट्रोल पंप खोलने का लक्ष्य है। फिलहाल RIL के पास 1,400 पेट्रोल पंप है।


नए करार के तहत 3,500 नए पंप खोलने की योजना है। जिसके बाद इस JV के पास 5 साल में 5,500 पेट्रोल पंप होंगे। इस जेवी में RIL की 51 फीसदी और बीपी की 49 फीसदी हिस्सेदारी होगी। RIL-BP का ये नया JV 2020 तक JV काम करना शुरू कर देगा।


डिस्क्लोजरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है। नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (@moneycontrolhindi) और Twitter (@MoneycontrolH) पर फॉलो करें