Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Robinhood के शेयर्स में जोरदार खरीदारी, एक दिन में 50 प्रतिशत से अधिक चढ़े

पिछले महीने लिस्टिंग के दिन रॉबिनहुड का शेयर IPO के प्राइस से 8 प्रतिशत नीचे चला गया था
अपडेटेड Aug 06, 2021 पर 09:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अमेरिकी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म रॉबिनहुड के शेयर प्राइस में बुधवार को जोरदार तेजी आई। नैस्डेक पर हाल ही में लिस्ट हुए रॉबिनहुड के शेयर्स को बड़ी संख्या में निवेशक खरीद रहे हैं। नैस्डेक पर बुधवार को कंपनी का शेयर 70.39 डॉलर पर बंद हुआ। इस सप्ताह इसमें अभी तक लगभग 95 प्रतिशत की तेजी आई है।


रॉबिनहुड के शेयर में जोरदार तेजी के साथ ही स्टार स्टॉक पिकर कही जाने वाली कैथी वुड ने विभिन्न फंड्स के लिए कंपनी के और शेयर्स खरीदे।


अमेरिकी स्टॉक मार्केट में पिछले महीने की शुरुआत में रॉबिनहुड की शुरुआत खराब रही थी और लिस्टिंग के दिन ही यह शेयर IPO के प्राइस से 8 प्रतिशत से अधिक गिर गया था।


इस सप्ताह रिटेल इनवेस्टर्स की रॉबिनहुड में दिलचस्पी बढ़ी है। रिटेल इनवेस्टर्स इस कंपनी के शेयर्स को खरीदने में काफी दिलचस्पी ले रहे हैं। इससे यह रिटेल प्लेटफॉर्म्स पर 10 सबसे अधिक खरीदे जाने वाले स्टॉक्स में शामिल हो गया था।


फिडेलिटी ब्रोकरेज सर्विसेज के कस्टमर्स ने बुधवार को रॉबिनहुड के शेयर्स में काफी खरीदारी की और 32,934 बाय ऑर्डर दिए। इसके अलावा फिडेलिटी के कस्टमर्स ने AMC Entertainment के लिए 17,640 बाय ऑर्डर दिए।


कैथी वुड  के पास उनके ARK Fintech Innovation और ARK Innovation ETF में रॉबिनहुड के शेयर्स हैं।


एक्सपर्ट्स का कहना है कि रॉबिनहुड  के बिजनेस की ग्रोथ अच्छी रह सकती है क्योंकि यह युवाओं की फाइनेंशियल जरूरतों को टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से पूरा करने में मदद कर सकती है। अगर रॉबिनहुड ट्रेडिंग से जुड़ी एक और फर्म को खरीदती है तो इसके शेयर प्राइस में और मजबूती आ सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।