Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कोरोना के खिलाफ जंग में RWA की पहल, हाउसिंग सोसाइटी ने तैयार किया आइसोलेशन सेंटर

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हाउसिंग सोसाइटीज अब तक कई कदम उठाते रहे हैं
अपडेटेड Jun 18, 2020 पर 08:43  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हाउसिंग सोसाइटीज अब तक कई कदम उठाते रहे हैं लेकिन मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने और हॉस्पिटल में बेड की कमी के बाद अब RWA सोसाइटी में ही कम्यूनिटी आइसोलेशन सेंटर तैयार कर रही हैं।


मुंबई कांदिवली के विश्वदीप हाइट्स सोसाइटी का आइसोलेशन सेंटर। सोसाइटी ने अपने क्लब हाउस को ही आइसोलेशन सेटर बनाने का फैसला किया.  मुंबई के अस्पतालों में बेड की कमी के बाद सोसाइटी ने एहतियात के तौर पर ये कदम उठाया है।  अगर कोई रेजिडेंट कोरोना की चपेट में आते हैं तो उन्हें अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने होंगे। इस दो बेड वाले सेट अप को तैयार करने में सिर्फ 50,000 रुपए खर्च हुए हैं।


कांदिवली ही नहीं मुंबई के दूसरे उपनगरों में भी सोसाइटीज आइसोलेशन सेंटर बना रहे हैं। अंधेरी के  यशोधन बैंक ऑफ इंडिया सोसाइटी ने भी अपना अलग आइसोलेशन सेंटर तैयार किया है। यहां खाली पड़े फ्लैट को आइसोलेशन सेंटर बना दिया गया।  सोसाइटी ने जरूरी मेडिकल इक्विपमेंट खरीदने के साथ साथ इमरजेंसी में डॉक्टरों, नर्सों को बुलाने का भी इंतजाम किया है।


 देशभर में कोरोना जिस रफ्तार से बड़ी आबादी को अपनी चपेट में ले रहा है। वैसे में अस्पतालों पर बढ़ते बोझ को कम करने के लिए हाउसिंग सोसाइटी में कम्यूनिटी आइसोलेशन सेंटर बनाने की पहल कोरोना से जंग में काफी कारगर हो सकती है।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।