Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बैट बनाने वाली ऑस्ट्रेलियन कंपनी Spartan के साथ सचिन तेंदुलकर ने सुलझाया कानूनी विवाद

बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया की कंपनी स्पार्टन के साथ कानूनी विवाद सुलझा लिया है।
अपडेटेड May 15, 2020 पर 17:36  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया की बैट बनाने वाली कंपनी स्पार्टन स्पोर्ट इंटरनेशनल (Spartan Sports International) के साथ का अपना कानूनी विवाद सुलझा लिया है।


सचिन तेंदुलकर ने पिछले साल किए गए लॉ सूट में स्पार्टन पर आरोप लगया था कि कंपनी को रॉयल्टी के तौर पर उनको मिलने वाले 20 लाख डॉलर का भुगतान नहीं किया है। सचिन 2016 में स्पार्टन के प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए करार किया था।


उक्त लॉ सूट ने सचिन ने कंपनी पर आरोप लगाया था कि उसने करार में मौजूद शर्तों का पालन नहीं किया और उनको रॉयल्टी और इनडोर्समेंट फीस भी नहीं दी गई। कंपनी पर यह भी आरोप है कि उसने करार रद्द होने के बाद भी सचिन के नाम का उपयोग किया।


अब सचिन के साथ हुए  सेटलमेंट में स्पार्टन ने अपन ऊपर लगे आरोपों को कबूल लिया है और कंपनी से माफी मांगते हुए कहा कि स्पार्टन सचिन से उनके स्पांसरशिप करार के भंग को लेकर माफी मांगती है और सचिन का इस मामले तक निपटने तक धैर्य बनाए रखने के लिए धन्यवाद करती है।


कंपनी सार्वजनिक तौर पर यह स्वीकार करती है कि उसका सचिन के साथ 17 सितंबर 2018 के बाद से कोई करार नहीं है।


बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उनके नाम 34000 से ज्यादा रनों और 100 शतकों का अभूतपूर्व रिकॉर्ड दर्ज है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।