Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बैंक निफ्टी में बड़ी गिरावट पर किन 2 बैंकिंग स्टॉक्स में खरीदारी करवा रहे हैं संजीव भसीन

संजीव भसीन ने कहा इस बैंक के स्टॉक को 60 रुपये के पहले नहीं बेचना चाहिए
अपडेटेड Jul 28, 2021 पर 17:24  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन को शेयर बाजारों का बड़ा अनुभव है। संजीव भसीन पिछले करीब 32 सालों से बाजार से जुड़े हैं। वे बाजारों में होने वाली हलचल पर बड़ी बारीकी से नजर बनाये रखते हैं। IIFL सिक्योरिटीज के क्लाइंट शेयरों पर दी गई उनकी टिप्स से सालों से फायदा कमा रहे हैं। अब संजीव भसीन कारोबारी दिन के दौरान तीन बार सीएनबीसी-आवाज़ पर दर्शकों के लिए कमाई की टॉप कन्विक्शन पिक्स पेश करते हैं।


जानते हैं आज दोपहरके दौरान किस कमाई वाले स्टॉक पर हैं संजीव भसीन की पैनी नजर-


संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते हुए सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि बाजार में आज करेक्शन देखने को मिला है ये करेक्शन ग्लोबल बाजारों में करेक्शन के कारण नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय  बाजारों में ऐसे समय बैंकिंग स्टॉक्स अच्छा परफॉर्म कर सकते हैं। इसलिए ऑटो और बैंकिंग शेयर्स पर नजर रखें क्योंकि ये सेक्टर भारतीय कस्टमर्स के लिए काम करते हैं लिहाजा इसमें तेजी नजर आ सकती है। आज के दो बैंकिंग स्टॉक्स में वोल्टैलिटी के चलते एसआईपी करने की सलाह होगी।


BUY IDFC FIRST BANK @ 50.35/50.5 STOP 49, TARGET 60


संजीव भसीन ने निवेशकों के लिए पहली पिक्स के रूप में IDFC FIRST BANK में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मैं एक बार फिर से इस बैंक में खरीदारी की सलाह दे रहा हूं। इस बैंक ने 3200 करोड़ रुपये का कर्ज वोडाफोन को दिया है और भारती के बाद वोडाफोन भी अपने टैरिफ बढ़ाने जा रहा है लिहाजा बैंक को भी वोडाफोन के फायदे से तेजी आने की उम्मीद है। इस भाव पर इसका रिस्क रिवार्ड अच्छा है इसलिए इसमें खरीदारी करें लेकिन इसे 60 रुपये के पहले नहीं बेचना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 50.35 से 50.5 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 60 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 49 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


BUY KOTAK BANK @ 1660, STOP 1635, TARGET 1750


दूसरी पिक्स के रूप में संजीव भसीन ने निवेशकों को KOTAK BANK में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ये बैंक रिटेल लेंडिंग में सबसे बढ़िया काम कर रहा है और इस समय इसका स्टॉक 1780 के स्तर छूने के बाद आज 1660 से 1655 के स्तर पर मिल रहा है लिहाजा ये मौका नहीं चूकना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 1660 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 1750 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 1635 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।