Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

IIFL सिक्योरिटीज के संजीव भसीन ने कहा ये स्टॉक अगले 1 साल में हो सकता है दोगुना

संजीव भसीन ने कहा इस कंपनी के नतीजे सबको चकित कर देंगे
अपडेटेड Aug 04, 2021 पर 16:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन को शेयर बाजारों का बड़ा अनुभव है। संजीव भसीन पिछले करीब 32 सालों से बाजार से जुड़े हैं। वे बाजारों में होने वाली हलचल पर बड़ी बारीकी से नजर बनाये रखते हैं। IIFL सिक्योरिटीज के क्लाइंट शेयरों पर दी गई उनकी टिप्स से सालों से फायदा कमा रहे हैं। अब संजीव भसीन कारोबारी दिन के दौरान तीन बार सीएनबीसी-आवाज़ पर दर्शकों के लिए कमाई की टॉप कन्विक्शन पिक्स पेश करते हैं।


जानते हैं आज सुबह-सुबह किस कमाई वाले स्टॉक पर हैं संजीव भसीन की पैनी नजर-


संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते हुए सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि बाजार में अच्छी तेजी बनी हुई है। सारे फाइनेंशियल स्टॉक्स धूम मचा रहे हैं। एचडीएफसी बैंक, एसबीआई बैंक तो चल ही रहे हैं और मैं एक अकेला व्यक्ति था जो कोटक बैंक को 1640 रुपये के भाव पर खरीदने की सलाह दे रहा था।


उन्होंने आगे कहा मिडकैप सेगमेंट में से कल मैंने आईआरबी इंफ्रा खरीदने को कहा था आज इसमें भी तेजी नजर आ रही है। इसमें सिंगापुर सरकार की 61 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इसका कारोबार बहुत अच्छा चल रहा है। इस स्टॉक की रिरेटिंग हो सकती है लिहाजा ये स्टॉक अगले साल तक दोगुना हो सकता है।


TATA STEEL BSL, Buy 95, SL 91, TGT 110


संजीव भसीन ने निवेशकों के लिए पहली पिक्स के रूप में TATA STEEL BSL में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि आज इस कंपनी के रिजल्ट आने वाले हैं और इसके रिजल्ट बहुत अच्छे आने की उम्मीद है। इस कंपनी की मार्केट कैप 10 हजार करोड़ है। ये कंपनी 2500 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट देगी जो सबको चकित कर देगा। इस स्टॉक को 95 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 110 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। हालांकि अगले महीने में इसमें 125 का लक्ष्य भी देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 91 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


COAL INDIA, Buy 145, SL 141, TGT 155


दूसरी पिक्स के रूप में संजीव भसीन ने निवेशकों को COAL INDIA में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि इसके पहले भी मैंने इसे 141 में खरीदने को कहा था अब इसमें और तेजी नजर आयेगी लिहाजा इसमें फिर से खरीदारी करें। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 145 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 155 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 141 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।