Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

संजीव भसीन ने कहा कमाई के लिए 2 दिन से लेकर 2 साल की अवधि के लिए खरीदें ये 2 स्टॉक्स

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन ने कहा इन दोनों स्टॉक्स में आप SIP भी कर सकते हैं
अपडेटेड Jun 23, 2021 पर 13:19  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन को शेयर बाजारों का बड़ा अनुभव है। संजीव भसीन पिछले करीब 32 सालों से बाजार से जुड़े हैं। वे बाजारों में होने वाली हलचल पर बड़ी बारीकी से नजर बनाये रखते हैं। IIFL सिक्योरिटीज के क्लाइंट शेयरों पर दी गई उनकी टिप्स से सालों से फायदा कमा रहे हैं। अब संजीव भसीन कारोबारी दिन के दौरान तीन बार सीएनबीसी-आवाज़ पर दर्शकों के लिए कमाई की टॉप कन्विक्शन पिक्स पेश करते हैं।


जानते हैं आज सुबह-सुबह किस कमाई वाले स्टॉक पर हैं संजीव भसीन की पैनी नजर-


संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते कहा कि बाजार के शोर में प्रमुख खबरों पर आपकी नजर नहीं चूकनी चाहिए। कल नैसडैक ने रिकॉर्ड हाई लगाया। वहीं बीएसई सेंसेक्स ने 53000 के दर्शन करा दिये। इसलिए किसी भी प्रकार के नकारात्मक खबरों पर भरोसा ना करें। जुलाई के पहले हफ्ते में 16000 का आंकड़ा निफ्टी जरूर छुएगा।


भसीन ने आगे कहा कि बाजार में निवेशकों को स्टॉक स्पेसिफिक रहना चाहिए। स्टील और सीमेंट सेक्टर बता रहे हैं कि इंफ्रा सेक्टर में कितनी ग्रोथ है। इसके अलावा फार्मा आउटपरफॉर्म कर रहे हैं। उन्होंने कहा आज के दो स्टॉक ऐसे हैं जो 2 दिन के लिए 2 महीने के लिए 2 साल के लिए भी खरीदे जा सकते हैं। इन दोनों स्टॉक्स में आप SIP भी कर सकते हैं।


Buy Balkrishan


संजीव भसीन ने निवेशकों के लिए पहली पिक्स के रूप में Balkrishan में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ये दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी टायर कंपनी है। इसे ऑटो सेक्टर में आई हुई तेजी का फायदा मिलेगा। इसके साथ ही ईवी सेगमेंट में आ रहे ऐक्शन से भी इसके स्टॉक्स को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 2215 से 2225 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 2300 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। हालांकि इसमें 1 साल में 2500 का भाव देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 2163 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


Buy Godrej Property


दूसरी पिक्स के रूप में संजीव भसीन ने निवेशकों को Godrej Property में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि सीमेंट के भाव बढ़ रहे हैं लिहाजा प्रॉपर्टीज के भी भाव बढ़ेंगे। इस समय प्रॉपर्टीज के भाव पिछले 8 महीनों में सबसे ज्यादा नजर आ रहे हैं। ये रियल इस्टेट सेक्टर की दिग्गज कंपनी है जिसे आने वाले दिनों में जोरदार फायदा होगा। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 1405 से 1410 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 1475 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 1375 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।