Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

संजीव भसीन ने कहा बाजार में मंगलवार तक रहेगी वोलेटिलिटी, लेकिन ये दो स्टॉक्स करायेंगे कमाई

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन के मुताबिक बाजार में मंगलवार यानी कल तक वोल्टैलिटी रहेगी उसके बाद बाजार में रौनक आयेगी
अपडेटेड Jun 21, 2021 पर 14:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन को शेयर बाजारों का बड़ा अनुभव है। संजीव भसीन पिछले करीब 32 सालों से बाजार से जुड़े हैं। वे बाजारों में होने वाली हलचल पर बड़ी बारीकी से नजर बनाये रखते हैं। IIFL सिक्योरिटीज के क्लाइंट शेयरों पर दी गई उनकी टिप्स से सालों से फायदा कमा रहे हैं। अब संजीव भसीन कारोबारी दिन के दौरान तीन बार सीएनबीसी-आवाज़ पर दर्शकों के लिए कमाई की टॉप कन्विक्शन पिक्स पेश करते हैं।


जानते हैं आज सुबह-सुबह किस कमाई वाले स्टॉक पर हैं संजीव भसीन की पैनी नजर-


संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते कहा कि ये वोल्टैलिटी बाजार के लिए अच्छी है। इसमें निवेशकों और ट्रेडर्स को अंडरलाइंग मिस नहीं करनी चाहिए। ये वोल्टैलिटी अमेरिका में ऑप्शन कॉन्ट्रैक्ट के कल्मीनेशन के कारण आई है। डॉलर में स्ट्रेंथ आ चुकी है। उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही कहा था का बाजार में मंगलवार तक वोल्टैलिटी रहेगी उसके बाद बाजार में रौनक आयेगी।


भसीन ने जोर देकर कहा कि अगले महीने 7 से 10 जुलाई तक निफ्टी 16000 का आंकड़ा छुएगा। बाजार में मोमेंटम नजर आयेगा। इसके अलावा मिडकैप में जो अंडरपरफॉर्म कर रहे हैं वहां पर भी तेजी देखने को मिलेगी। बाजार में न्यूज फ्लो अच्छा आता दिखाई दे रहा है। आईडिया क्यूआईपी ला रहा है। इसलिए फिलहाल बाजार में अच्छे स्टॉक्स खरीदने चाहिए।


Bank Of Baroda


संजीव भसीन ने निवेशकों के लिए पहली पिक्स के रूप में Bank Of Baroda में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ये देश का बहुत बड़ा बैंक है जो कि आईडिया के क्यूआईपी का लेंडर प्लेयर है। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 79 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 85 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 76 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


IDFC First Bank


दूसरी पिक्स के रूप में संजीव भसीन ने निवेशकों को IDFC First Bank में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ये बैंक भी बड़ा लेंडर है। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 56.5 से 56.5 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 63 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 53.5 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।