Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

लिस्ट हुई लीक, सर्किट फिल्टर बदलने वाले शेयरों में खेल!

प्रकाशित Thu, 07, 2018 पर 14:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बात करेंगे उन शेयरों की जिनके सर्किट फिल्टर में आज से बदलाव हुए हैं। सर्किट फिल्टर तो आज से बदले हैं लेकिन फिर शेयरों ने कल ही क्यों दौड़ लगा दी। सीएनबीसी-आवाज़ ने इस खबर पर मुहिम छेड़ी है। हम पूछना चाहते हैं कि सर्किट फिल्टर आज बदले, तो कल क्यों भागे शेयर? क्या सर्किट फिल्टर बदलने की लिस्ट लीक हुई है? क्या बाजार को सर्किट फिल्टर की भनक पहले ही लग गई थी? मार्केट रेगुलेटर सेबी को लिस्ट से पहले आई तेजी की पड़ताल करनी चाहिए।


गौरतलब है कि सर्किट फिल्टर में बड़े बदलाव हुए हैं। कुल 485 शेयरों का सर्किट फिल्टर बदला है। इसमें से 447 शेयरों का सर्किट फिल्टर बढ़ा है। इस बदलाव का असर भी दिख रहा है और शेयरों में जोरदार तेजी दिख रही है।


अंसल प्रॉपर्टीज, कायनेटिक इंजीनियरिंगस मैजेस्टिक ऑटो, बिल केयर, पॉयोनियर डिस्टिलरीज और सुमित इंडस्ट्रीज का सर्किट फिल्टर 5 फीसदी से बढ़ाकर 10 फीसदी कर दिया गया है। वहीं, फिलिप्ल कॉर्बन और मिश्र धातु का सर्किट फिल्टर 5 फीसदी से बढ़ाकर 20 फीसदी कर दिया गया है। वहीं डीसीडब्ल्यू, एचओवी सर्विसेज, हैरिसन मलयालम, ग्लोबस स्पिरिट, एडलैब्स, फैक्ट, मद्रास फर्टिलाइजर और सिम्को का सर्किट फिल्टर 10 फीसदी से बढ़ाकर 20 फीसदी कर दिया गया है।