Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

SEBI ने 25 मई तक बंद किया मुख्यालय, दूसरा कर्मचारी मिला Corona पॉजिटिव

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) का एक और कमर्चारी का COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद SEBI ने 20 से 25 मई तक के लिए अपना मुख्यालय बंद कर दिया है।
अपडेटेड May 21, 2020 पर 11:41  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) का एक और कमर्चारी का COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद SEBI ने 20 से 25 मई तक के लिए अपना मुख्यालय बंद कर दिया है। इस दौरान सेबी अपना मुख्यालय एनसीएल कार्यालय परिसर से संचालित करेगा।


सेबी के जिस अधिकारी का टेस्ट पॉजिटिव आया है वे पहले फॉरवर्ड मार्केट कमीशन (FMC) में काम करते थे और FMC के सेबी के साथ विलय हो जाने के पश्चात उन्होंने सेबी में काम करना शुरू किया था। सेबी का ये दूसरा कर्मचारी जो कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।


सेबी ने 19 मई को सूचित किया कि वे अपना कामकाज एनसीएल को-ऑपरेटिव सोसाइटी, बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के परिसर से संचालित करेंगे। सेबी ने आगे कहा है कि जिस कर्मचारी को ऑफिस आकर काम करना है वे संबंधित कार्यकारी निदेशक के मार्फत CGM (FMD)/ED (Administration) को निवेदन कर सकते हैं। हालांकि कार्यालय संचालन के लिए केवल उतने ही स्टाफ कायार्लय आयें जिनकी व्यक्तिगत मौजूदगी जरूरी है बाकी के स्टाफ घर से ही काम करें ऐसा कहा गया है।


ऐसी दूसरी बार हुआ है जब सेबी ने अपना मुख्यालय बंद किया है। इसके पहले एक जूनियर अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद 8 मई को सैनिटाइजेशन करने के लिए 3 दिनों तक मुख्यालय बंद करना पड़ा था।


बता दें कि 16 अप्रैल से सेबी में पूरी क्षमता से काम-काज हो रहा है। यहां तक कि पहले सेबी के चेयरमैन अजय त्यागी रोजाना कार्यालय आते थे। इनके अलावा पूर्ण कालिक सदस्य, संबंधित कार्यकारी निदेशक और मुख्य महाप्रबंधक भी रोजाना कार्यालय आते थे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter


(https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।