Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आज SEBI की बोर्ड बैठक, रेटिंग एजेंसियों पर सख्ती संभव

आज सेबी की बोर्ड बैठक है। इसमें रेटिंग एजेंसी, कंपनियों और स्टार्ट अप से जुड़े बड़े फैसले हो सकते हैं।
अपडेटेड Aug 21, 2019 पर 14:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज सेबी की बोर्ड बैठक है। इसमें रेटिंग एजेंसी, कंपनियों और स्टार्ट अप से जुड़े बड़े फैसले हो सकते हैं। SEBI बोर्ड बैठक के संभावित फैसलों की बात करें तो इस बैठक में स्मार्ट सिटी के लिए Municipal Bonds से पैसा जुटाना आसान किया जा सकता है। Municipal Bonds की लिस्टिंग में छूट संभव है। स्मार्ट सिटी के लिए SPVs रूट को भी मंजूरी मिल सकती है।


कंपनियों से जुड़े संभावित फैसले


कर्ज भुगतान में देरी हुई तो रेटिंग एजेंसियों को जानकारी देने का प्रावधान हो सकता है। बैंकों को कर्ज की जानकारी रेटिंग एजेंसियों को देने को कहा जा सकता है। रेटिंग एजेंसियों से जुड़े नियम सख्त हो सकते हैं। बिना रेटिंग वाले डेट इंस्ट्रूमेंट में निवेश पर सख्ती हो सकती है। एक्सोपजर 25 फीसदी से घटा कर 5 फीसदी किया जा सकता है।


स्टार्ट-अप से जुड़े संभावित फैसले


स्टार्ट अप लिस्टिंग के 1 साल के बाद मेन बोर्ड में आ सकता है। इनोवेटर्स ग्रोथ प्लेटफार्म से स्टार्ट-अप मेन बोर्ड में आ सकता है


SEBI बोर्ड बैठक के अन्य संभावित फैसले


शेयर बाजार में गड़बड़ी पर सख्ती हो सकती है। गलत काम की सूचना देने वाले को 1 करोड़ रुपये के इनाम का प्रावधान हो सकता है। डेट म्युचुअल फंड रेगुलेशन पर सख्ती हो सकती है। शेयर बायबैक नियम आसान हो सकते हैं।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।