Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

लाल किले को लेकर स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा एजेंसियों का बड़ा अलर्ट

स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ा अलर्ट जारी किया है।
अपडेटेड Aug 12, 2019 पर 17:02  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ा अलर्ट जारी किया है। सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को सीक्रेट ब्रीफिंग में आगाह किया है कि लाल किले पर आतंकवादी हमला कर सकते हैं। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी IED, सरकारी वाहनों और सेना की वर्दी का हमले के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। अलर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी पुरानी दिल्ली, गाजियाबाद, और लखनऊ में दंगा का माहौल बनवाने की कोशिश कर सकती है।


15 अगस्त के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां ने बड़ा अलर्ट जारी किया है। सुरक्षा एजेंसियां ने दिल्ली पुलिस को एक सीकेट्र ब्रीफिंग से आगाह किया है। अलर्ट में कहा गया है कि लाल किले के तीन किलोमीटर के दायरे में आतंकी हमला हो सकता है। आतंकी IED, सरकारी वाहनों, सेना पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल कर 15 अगस्त कार्यक्रम में गड़बड़ी फैला सकते है।


अलर्ट में कहा गया है की लाल किले के आसपास की सड़कों गड्ढे, सीवर, का इस्तेमाल कर भी आतंकी और संदिग्ध गड़बड़ी फैला सकते है। पाक ISI पुरानी दिल्ली, गाजियाबाद, लखनऊ में दंगे करवा कर माहौल खराब करवा सकती है। अफगानिस्तान के पासपोर्ट से तीन से चार संदिग्ध दिल्ली में घुस सकते है। सुरक्षा एजेंसियों ने हाल में कई संदिग्ध फोन कॉल इंटर सेप्ट किये है जिसमें यह जानकारी हाथ लगी है कि एंटी इंडिया एक्टिविटी के लिए पाक ISI ऐसा लॉजिस्टिक इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने की फिराक में है ताकि 15 अगस्त और आने वाले त्यौहारो में माहौल खराब किया जा सके।


यह आशंका भी जताई गई है कि दिल्ली बंगलोर के VVIP को निशाना बनाया जा सकता है। पड़ोसी राज्यों से दिल्ली के रास्ते में पड़ने वाले तमाम बस स्टैंड पर कड़ी सतर्कता बरतने को कहा गया है। क्योंकि शक है की आतंकी और सन्दिग्ध बसों के जरिए दिल्ली पहुंच सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (@moneycontrolhindi) और Twitter (@MoneycontrolH) पर फॉलो करें।