Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

प्रदूषण का साइड इफेक्ट, दिल्ली से बाहर जाने का हवाई किराया आसमान पर

प्रदूषण की वजह से लोग दिल्ली छोड़ कर जा रहे हैं। कम से कम दिल्ली के हवाई किराए तो यही कह रहे हैं।
अपडेटेड Nov 07, 2019 पर 18:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रदूषण की वजह से लोग दिल्ली छोड़ कर जा रहे हैं। कम से कम दिल्ली के हवाई किराए तो यही कह रहे हैं। दिल्ली से बाहर जाने के लिए हवाई किराया आसमान छू रहा है। जबकि दिल्ली आने के लिए टिकट सस्ता है। अगर आप कल यानी 8 नवंबर को दिल्ली से मुंबई का टिकट लेते हैं तो किराया 15 हजार से शुरू होकर 27 हजार तक जा रहा है। जबकि मुंबई से दिल्ली का टिकट आपको 3200 में मिल रहा है। यही हाल बंगलुरु, जयपुर और हैदराबाद के किरायों का है। ये आंकड़े साफ दिखाते है कि बढ़ते वायु प्रदूषण की वजह से दिल्ली से बाहर जाने वाले टिकटों की मांग और कीमतें ज्यादा हैं।


प्रदूषण के साइड इफेक्ट की हालत ये है कि दिल्ली- मुंबई का किराया 15 हजार से शुरू होकर 27 हजार तक जा रहा है। वहीं, मुंबई से दिल्ली का किराया 3200 रुपये से शुरू है। दिल्ली से बंगलूरू  का किराया 8 हजार से शुरू है जबकि बंगलूरू से दिल्ली का किराया 6600 से शुरू है। दिल्ली से जयपुर का किराया 3400 रुपए से  10,000 रुपए के बीच है। वहीं जयपुर से दिल्ली का किराया 2200 से 6 हजार के बीच है। इसी तरह दिल्ली से हैदराबाद का किराया 6 हजार से शुरू है जबकि हैदराबाद से दिल्ली के लिए किराया 3600 रुपये से शुरू है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।