Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Small & midcaps में गिरावट लेकिन इन stocks में रही तेजी, जिसमें दिखा 10 से 50 प्रतिशत का उछाल

22 जनवरी को समाप्त हुए हुफ्ते के कारोबार के small और midcaps में बड़ी कमजोरी देखने को मिली लेकिन इसके बावजूद 21 स्टॉक्स ऐसे भी रहे जिन्होंने इस कमजोरी के बावजूद अच्छा दम-खम दिखाया
अपडेटेड Jan 24, 2021 पर 12:10  |  स्रोत : Moneycontrol.com

क्षितिज आनंद (KSHITIJ ANAND)


ये हफ्ता भारतीय बाजारों के लिए ऐतिहासिक रहा क्योंकि Sensex और Nifty दोनों ने नये शिखर को छुआ। S&P BSE Sensex ने 50000 का जादुई आंकड़ा पार किया जबकि Nifty ने भी 14753 का स्तर छुआ हालांकि बाजार में हफ्तें के अंतिम दिन मुनाफा वसूली के चलते सूचकांक लाल निशान में जाकर बंद हुए।


22 जनवरी को समाप्त हुए हुफ्ते के कारोबार के small और midcaps में बड़ी कमजोरी देखने को मिली लेकिन इसके बावजूद 21 स्टॉक्स ऐसे भी रहे जिन्होंने इस कमजोरी के बावजूद अच्छा दम-खम दिखाया और अपने प्रदर्शन के बलबूते इन स्टॉक्स में 10 से 50 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली।


S&P BSE Sensex में 0.3 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली जबकि निफ्टी में इस हफ्ते 0.4 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली लेकिन small और midcaps में बड़ी कमजोरी देखने को मिली।


वहीं 22 जनवरी को समाप्त हुए हफ्ते के कारोबार में S&P BSE Midcap index में 0.7 प्रतिशत की गिरावट दिखाई दी जबकि  S&P BSE Smallcap index में 1.3 प्रतिशत की कमजोरी नजर आई।


मुनाफा वसूली के कारण जहां बीएसई के 50000 अंकों के बाद भी गिरावट नजर आई दूसरी तरफ 21 स्टॉक्स ऐसे भी रहे जिन्होंने गिरते हुए बाजार में ऊपर की ओर बढ़ते रहने का दम-खम दिखाया जिसमें 10 से 50 प्रतिशत का उछाल भी देखने को मिला। इन स्टॉक्स में  DCM Shriram, Bajaj Auto, Ceat, Apollo Tyres, Gateway Distriparks, JK Tyre, Tata Motors और Future Consumer जैसे स्टॉक्स शामिल रहे।


इसके अलावा Cyient, Minda Industries, Mahindra Logistics, Future Retail, Bajaj Auto, Havells India, Philips Carbon Black, Crompton Greaves, Kajaria Ceramics, Whirlpool of India, Adani Green Energy, Orient Electric और Adani Transmission भी अन्य स्टॉक्स हैं जिसमें अच्छी तेजी देखने को मिली।


स्टॉक मार्केट ने अमेरिकी राष्ट्रपति के शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न ताजपोशी के कारण जोश दिखाया और कोरोना महामारी के संकट काल के दौरान India Inc. के दिसंबर तिमाही के मजबूत रिजल्ट से भी बाजार में गर्मजोशी नजर आई। वैक्सीन रोलआउट ने भी बाजार की तेजी में और पंख लगाये लेकिन एक मजबूत रैली के बाद कुछ स्टॉक्स में मुनाफावसूली के कारण थोड़ी कमजोरी भी नजर आई।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।