Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

साइबर सिक्योरिटी पर छोटे कारोबारी को बड़ा सुकून

प्रकाशित Sat, 06, 2018 पर 13:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

टेक्नोलॉजी के इस दौर में साइबर सिक्योरिटी आम आदमी से लेकर बड़ी कंपनियों तक की जरूरत है। आम आदमी का काम एंटी वायरस से चल जाता है और बड़ी कंपनियां बड़े इंतजाम करती हैं। लेकिन छोटे कारोबारियों को अलग-अलग तरह के कई प्रोडक्ट लेने पड़ते हैं। मगर अब छोटे कारोबारियों के लिए भी एक ऐसा प्रोडक्ट है जो साइबर सिक्योरिटी के सारे मोर्चे संभाल लेगा।


छोटे कारोबारियों को अपने सिस्टम को सुरक्षित करने के लिए एंटी वायरस, एंटी मालवेयर, एंटी एडवांस परसिस्टेंट थ्रेट, डिवाइस ब्लॉकिंग, डाटा लीकेज प्रिवेंशन पैच जैसे कई प्रोडक्ट लेने पड़ते हैं।


अभी छोटे कारोबारी को साइबर सिक्योरिटी के लिए 7-8 प्रोडक्ट लेने पड़ते हैं। सिक्योरटेक ईडीपीआर एक साथ सबका उपाय करेगा, लेकिन अब छोटे कारोबारियों के लिए साइबर सिक्योरिटी का आसान सोल्यूशन है-  सिक्योर टेक(sequertek) का ईडीपीआर यानि एंड प्वाइंट डिडेक्टशन, प्रोटेक्शन, रिस्पॉन्स। अब छोटे कारोबारी को साइबर सिक्योरिटी के लिये अलग-अलग प्रोडक्ट लेने पड़ते हैं। लेकिन सिक्योरटेक एक साथ सारे प्रोडक्ट की जगह लेगा।


भारत में 60,000 करोड़ का साइबर सिक्योरिटी मार्केट है और इसमें सालाना 19 परसेंट ग्रोथ की उम्मीद की जा रही है। ऐसे में सिक्योरटेक  ईडीपीआर जैसे प्रोडक्ट के लिए बाजार में काफी जगह है।