Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

म्यूचुअल फंड में स्मार्ट स्विच: घर बैठे करिए रिटर्न्स ट्रैक,दूसरे फंड में करिए एक क्लिक पर स्विच

आप घर बैठे अपने म्यूचुअल फंड रिटर्न्स को आसानी से ट्रैक कर सकते हैं और दूसरे फंड में स्विच भी कर सकते हैं.
अपडेटेड Jul 08, 2020 पर 10:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अब आप घर बैठे अपने म्यूचुअल फंड रिटर्न्स  को आसानी से ट्रैक भी कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर दूसरे फंड में स्विच भी कर सकते हैं, बस एक क्लिक के ज़रिए। ये कैसे होगा आइए देखते हैं।


अगर आप अपने म्यूचुअल फंड पोर्टफोलियो के परफॉर्मेंस से परेशान हैं और किसी दूसरे फंड में स्विच करना चाहते हैं तो स्मार्ट स्विच वो प्लेटफॉर्म है जो आपके लिए ऐसा करना आसान बना देगा। म्यूचुअल फंड रैंकिंग एजेंसी RankMF ने इसके लिए अपनी वेबसाइट पर स्मार्ट स्विच फीचर शुरू किया है। इसको इस्तेमाल करने के लिए आपको बस RankMF की वेबसाइट पर जाकर इवेलुएट पोर्टफोलियो पर क्लिक करना है और अपने लेटेस्ट eCAS स्टेटमेंट को अपलोड करना है। ये टूल पहले आपको आपके पोर्टफोलियो का स्कोर बताएगा और फिर अपको स्विच करने के विकल्प भी बताएगा।


स्मार्ट स्विच की इनबिल्ट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग एलगोरिथम RankMF के रिसर्च प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस टूल की खासियत ये है कि ये फंड्स के फंडामेंटल्स और मार्केट डाटा पॉइंट्स को स्कैन करता है जिससे आपके लिए स्विचिंग के बेहतर विकल्प की जानकारी आसान हो जाती है।


कोरोना से बचाव के लिए आप जिस तरह sanitiser आपकी मदद करता हैं, ठीक उसी तरह स्मार्ट स्विच आपके म्युचुअल फंड पोर्टफोलियो को sanitise करता हैं। ताकी आपकी इंवेस्टमेंट किसी financial वाइरस का शिकार ना बने।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।