Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

SME CORNER: 81% से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ GENSOL ENGINEERING का आईपीओ

अब तक कंपनी के शेयर 60 प्रतिशत से ज्यादा सब्सक्राइब हो चुके हैं जो कंपनी के लिए अच्छा संकेत है
अपडेटेड Sep 30, 2019 पर 18:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

 GENSOL ENGINEERING का आईपीओ आज से 4 अक्टूबर तक खुला है। इसका इश्यू प्राइज 81 से 83 रुपये है। इस आईपीओ से कंपनी की 17.93 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। इस आईपीओ का लॉट साइज 1600 शेयरों का है अर्थात आईपीओ में इसके शेयर खरीदने के लिए निवेशकों को कम से कम 132000 रुपये निवेश करने होंगे। इसकी लिस्टिंग बीएसई एसएमई पर होगी।


यह कंपनी साल 2012 में शुरू हुई थी। यह कंपनी सोलार डिजाइनिंग और इंजीनियरिंग का कारोबार करती है। कंपनी कई देशों में टेक्निकल ड्यू डेलिगेंस, डिटेल्ड इंजीनियरिंग, क्वालिटी कंट्रोल कंस्ट्रक्शन सुपरविजन और अन्य कंसल्टिंग सेवाएं प्रदान करने का काम करती है।


Gensol Engineering के प्रोमोटर और CMD अनमोल सिंह जग्गी सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कहा कि आज लॉन्च हुए आईपीओ को मिले रिस्पॉन्स उम्मीद से भी ज्यादा है। अब तक कंपनी के शेयर 60 प्रतिशत से ज्यादा सब्सक्राइब हो चुके हैं जो कंपनी के लिए अच्छा संकेत है।


उन्होंने आगे कहा कि आज बड़े-बड़े बैंक भी उनके ग्राहक है जो सोलर सिस्टम लागू करने के पहले कंपनी की सलाह लेते हैं कि इसके आधार पर बैंक अपने सारे फंक्शन और ऑपरेशन करने में सक्षम होगा कि नहीं। इसके अलावा कंपनी के कुल 100 ग्राहकों में से 35 प्रतिशत आय टॉप के 10 ग्राहकों से होती है। उन्होंने से स्पष्ट किया कि कंपनी पर सिर्फ 6 करोड़ रुपये का कर्ज है।