Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

SME Corner: एसएमई जगत की अहम खबरें

SALASAR EXTERIORS & CONTOUR का आईपीओ 28 अगस्त को खुला है जो 3 सितंबर को बंद होगा।
अपडेटेड Aug 31, 2019 पर 16:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एसएमई आईपीओ


SALASAR EXTERIORS & CONTOUR का आईपीओ 28 अगस्त को खुला है जो 3 सितंबर को बंद होगा। आईपीओ का इश्यू प्राइस 36 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी की इस आईपीओ के जरिये 8.5 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। इश्यू का मार्केट लॉट 3000 शेयरों का है अर्थात इस आईपीओ में हिस्सा लेने के लिए 108000 रुपये का निवेश करना होगा। यह शेयर एनएसई एसएमई पर लिस्ट होगा। इश्यू के बाद प्रोमोटर की हिस्सेदारी 71.34 प्रतिशत हो जायेगी।


SALASAR EXTERIORS & CONTOUR Ltd मुंबई की कंपनी है। कंपनी इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजायनिंग और एक्जिक्यूशन का काम करती है। यह मेकेनिकल इलेक्ट्रिकल प्लम्बिंग और फिनिशिंग कार्य करती है। इसके अलावा सुपर स्टील और स्ट्रक्चरल कार्य के साथ ही फर्नीचर का कार्य भी करती है। इसके अलावा कंपनी रिहायशी और व्यावसायिक और होटलों के लिे फायर फाइटनिंग कार्य भी करती है।


कंपनी ने डिपार्टमेंटल स्टोर्स, हॉस्टेल्स, रेजिडेंशियल, बजट हॉटेल्स, हॉस्पिटल्स,, कमर्शियल्स, हेल्थकेयर सेक्टर और कॉर्पोरेट कार्यालयों के प्रोजेक्ट पूर्ण किये हैं। कंपनी की क्लायंस लिस्ट में जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा पावर, एसेंसर, बिड़ला इस्टेट, हॉलिडे इन एक्स्पोर्ट्स और गोदरेज आदि शामिल हैं।


AHLADA ENGINEERS के बोर्ड ने वित्त वर्ष 2019 के लिए प्रति शेयर 1 रुपये का डिविडेंट देने की सिफारिश की है।


एसएमई खबरें


SHREEJI TRANSLOGISTICS ने प्रति इक्विटी शेयर 0.50 रुपये के अंतरिम डिविडेंट देने का एलान किया है। इसके अलावा अधिकृत शेयर कैपिटल को 4 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 10.5 करोड़ रुपये कर दिया है। वहीं 1 शेयर पर 2 बोनस शेयर देने का एलान किया है। कंपनी ने बीएसई एसएमई (एसएमई प्लेटफॉर्म) से से बीएसई लिमिटेड (मेन बोर्ड प्लेटफार्म) पर कंपनी को माइग्रेट करने की मंजूरी दी है।


JASH ENGINEERING की एजीम 14 सितंबर को होने वाली है जिसमें प्रत्येक 10 रुपये अंकित मूल्य के शेयर पर 15 प्रतिशत फाइनल डिविडेंट देने का एलान किये जाने पर विचार किया जायेगा।


SILVER TOUCH TECHNOLOGIES ने वित्त वर्ष 2019 के लिए 0.50 रुपये के फाइनल डिविडेंट देने के लिए 12 सितंबर को रिकॉर्ड डेट के रूप में तय किया है।


TIRUPATI FORGE ने अधिकृत कैपिटल को 7.5 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 11.5 करोड़ रुपये कर दिया है। कंपनी ने ने 10 शेयरों पर 6 शेयर बोनस के रूप में देने को मंजूरी प्रदान की है।


VAISHALI PHARMA ने रिकॉर्ड तारीख अर्थात 23 अगस्त को शेयरधारकों द्वारा उनके पास मौजूद शेयरों पर पूरी तरह से पेड बोना इक्विटी शेयर जारी किया है।


SS INFRASTRUCTURE Development Consultants ने 3.25 प्रतिशत की दर से फाइनल डिविडेंट देने की सिफारिश की है।


OCEANIC FOODS को IBCC, USA द्वारा इंडियाज मोस्ट ट्रस्टेड कंपनीज अवार्ड-2019 मिला है।


BHAKTI GEMS & JEWELLERY ने 100 शेयरों पर 15 पूर्ण पेड अप बोनस शेयर जारी किये जाने की सिफारिश की है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।