Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आज की कुछ अहम खबरें जिनसे न चूके नजर

कोरोना वायरस के चलते बाजार में N 95 मास्क और Covid 19 हैंड सैनिटाइजर की मांग बढ़ गई है।
अपडेटेड Feb 15, 2020 पर 16:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना वायरस के चलते बाजार में N 95 मास्क और Covid 19 हैंड सैनिटाइजर की मांग बढ़ गई है। लेकिन बढ़ती मांग की वजह से केमिस्ट की दुकानों से मास्क और सैनिटाइजर गायब हो गए हैं। साथ ही जहां बिक रहे हैं वहां भी दाम दोगुने हो गए हैं। बढ़ती डिमांड की वजह से शॉर्टेज देखने को मिल रही है। कमी और बढ़ती मांग की वजह से  N 95 मास्क और Covid 19 हैंड सैनिटाइजर के दाम दुगने हो गए हैं। दाम बढ़ने के बावजूद N 95 भी नहीं मिल रहा। N 95 का दाम 100 रुपये से 250 रुपये पहुंच गया है। इसके अलावा 2 लेयर्स और 3 लेयर्स मास्क भी नहीं मिल रहे हैं।


बनारस से इंदौर चलेगी नई ट्रेन


महाशिवरात्रि के दिन से IRCTC एक और प्राइवेट ट्रेन चलाने जा रही है। ये ट्रेन बनारस से इंदौर के बीच चलेगी। ट्रेन का नाम है काशी महाकाल एक्सप्रेस। 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे हरी झंडी दिखाएंगे। 20 फरवरी को ये यात्रियों के लिए शुरू होगी। नई ट्रेन हफ्ते में 3 दिन ही चलेगी। इसमें एंटरटेनमेंट और खानपान की सुविधा होगी। ये नई ट्रेन हमसफर मॉडल की होगी। नई ट्रेन हफ्ते में 3 दिन ही चलेगी लेकिनमांग बढ़ने पर रोजाना चलाई जा सकती है।


उसेन बोल्ट से भी तेज भागे कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा


कर्नाटक के दक्षिण कन्नड जिले के श्रीनिवास गौड़ा ने दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट से भी तेज रफ़्तार में दौड़ लगाई है। उन्होंने बैलों के साथ खेत में हुई रेस में 142 मीटर की दूरी 13.62 सेकेंड में पूरी की है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।