Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Spotify ने भारतीय बाजार के लिए Saregama के साथ किया लाइसेंसिंग करार

Spotify ने सोमवार को जानकारी दी है कि उसने भारतीय बाजार के लिए Saregama के साथ लाइसेसिंग करार किया है।
अपडेटेड May 12, 2020 पर 08:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

म्युजिक स्ट्रीमिंग सर्विस स्पोटिफाई (streaming service Spotify) ने सोमवार को जानकारी दी है कि उसने भारतीय बाजार के लिए Saregama के साथ  लाइसेंसिंग करार किया है। इस स्टेटमेंट में कहा गया है कि इस भागीदारी के चलते Spotify के भारतीय यूजर्स को Saregama के सारे कैटलॉग सुनने को मिलेंगे। जिसमें फिल्मी संगीत के साथ ही 25 से ज्यादा भाषाओं के गाने शामिल है। इसके अलावा इसमें कर्नाटक, हिंदुस्तानी क्लासिकल और भक्ति संगीत भी शामिल है।


Spotify के डायरेक्टर ऑफ ग्लोबल लाइसेसिंग पॉल स्मिथ ने अपने बयान में कहा है कि Saregama के साथ हुए इस करार के चलते स्पॉटीफाई इंडिया के यूजर्स को तमाम स्थानीय भाषाओं ने उनके पसंद के नए-पुराने गाने सुनने की सहूलियत प्राप्त होगी।


गौरतलब है कि पूरी दुनिया में Spotify के करीब 28.6 करोड़ यूजर्स है जिसमें से करीब 13 करोड़ यूजर्स पेड सब्सक्राइबर हैं।


अब भारत में Spotify के यूजर्स  लता मंगेशकर, आरडी बर्मन, मोहम्मद रफ़ी, तलत महमूद, मन्ना डे, कल्याणजी-आनंदजी, हेमंत कुमार के गाये गानों का मजा ले सकेंगे। इसके साथ ही वो Spotify प्लेलिस्ट में भी अपनी पसंद के गाने पा सकेंगे जिसमें भारतीय  फिल्मों के अलग-अलग टाइटल पर आधारित तमाम नए-पुराने गाने उपलब्ध हैं।


Saregama इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर विक्रम मेहरा ने कहा कि  Spotify के साथ हुए करार से हमें खुशी है। अब हमारे कैटलॉग में उपलब्ध संपूर्ण संगीत भारत सहित पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा। Saregama के पास 25 से ज्यादा भाषाओं  में नए और पुराने गानों का जबरदस्त संग्रह है। हमें उम्मीद है कि इस करार से हमारे स्रोताओं को भी खुशी होगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।