Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कोवर्किंग स्पेस में स्टार्टअप Awfis, जानिए क्या कंपनी का बिजनेस मॉडल

भारत में कोवर्किंग स्पेस में कई स्टार्टअप्स उभरे हैं और ऑफिस रियल एस्टेट में डिसर्पशन साबित हुए हैं।
अपडेटेड Nov 08, 2019 पर 13:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

भारत में कोवर्किंग स्पेस में कई स्टार्टअप्स उभरे हैं और ऑफिस रियल एस्टेट में डिसर्पशन साबित हुए हैं। अपने रेवेन्यू मॉडल और ऑफिस में लाए इनोवेशन से बिजनेस में अपना लोहा भी मनवाया है। देश के दिग्गज कोवर्किंग स्पेस प्रोवाइडर्स में से एक है Awfis, जिसने सिर्फ दो साल में प्रॉफेटेबिलिटी हासिल की, पर साथ ही हर साल तीन गुना ग्रोथ दर्ज कर रहा है।


भारत में 1.5 करोड़ स्वॉयर फीट और 300 से ज्यादा सेंटर्स के साथ कोवर्किंग स्पेस का कल्चर तेजी से बढ़ा है। इसी फ्लेक्सिबल वर्कस्पेस की डिमांड को पूरा कर रहा है स्टार्टअप AWFIS। फिलहाल कुल 9 शहरों में AWFIS के 60 से ज्यादा सेंटर्स है। दिन ब दिन बढ़ रहे क्लाइंट्स और कम्यूनिटी के लिए ये स्टार्टअप खास नेटवर्किंग इवेंट्स का भी आयोजन कर रहा है।


अप्रैल 2015 में शुरुआत के बाद से AWFIS ने हर साल तीन गुना ग्रोथ दर्ज की है। बिजनेस के इसी ग्रोथ मॉडल ने इन्वेस्टर्स का भी विश्वास जीता। आज AWFIS के इन्वेस्टर लिस्ट में ChrysCapital, Sequoia India, Three Sisters: Institutional Office जैसे दिग्गज शामिल हैं।


इन बड़े इन्वेस्टर्स से जुटाई रकम का इस्तेमाल AWFIS अपने एक्सपैंशन प्लान पर करेगी। कंपनी अब टियर 2 और टियर 3 शहरों में भी ग्रोथ के मौके तलाश रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।