Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

डिजिटल मीडिया से उभरा स्टार्टअप आइडिया, जानिए क्या है Pocket Aces की कहानी

इंटरनेट पर वेब सीरीज देखने के शौकीन हैं तो आपने filtercopy के कॉन्टेंट का भी मजा लिया होगा।
अपडेटेड Nov 07, 2019 पर 12:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंटरनेट पर वेब सीरीज देखने के शौकीन हैं तो आपने filtercopy के कॉन्टेंट का भी मजा लिया होगा। Filtercopy ब्रांड है मुंबई बेस्ड स्टार्टअप Pocket Aces का। इसकी शुरुआत 2013 में अनिरुद्ध पंडिता, अदिति श्रीवास्तव और अश्विन सुरेश ने की थी। उस वक्त ये तीनों ही फाउंडर्स US में पढ़ाई पूरी करने के बाद इन्वेस्टमेंट बैंकिंग क्षेत्र में काम कर रहे थे। जब तीनों साथ आए तो आइडिया ऐसी डिजिटल कंपनी बनाने का था जहां नए प्लैटफॉर्म के लिए नए अंदाज की कहानियां हों।


आज Pocket Aces के ऐसे 4 ब्रांड्स हैं - Filter Copy, Loco,  Dice Media और Gobble। गेमिंग क्षेत्र में Loco अलग पहचान बना चुका है और सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले ऐप्स में भी शामिल है। रेवेन्यू के लिए Pocket Aces कई मॉडल अपनाता है।


Pocket Aces ने Netflix के साथ भी Original Videos बनाने के लिए करार किया है। Ola कैब्स और एयरलाइंस भी कंपनी के कॉन्टेंट को सब्सक्राइब करती हैं। और अब इनके क्लाइंट भारत के बाहर भी हैं। फंडिंग के लिए अब तक कंपनी तीन राउंड कर चुकी है।


फिलहाल Pocket Aces हर साल 10 से 12 शो बनाती है, लेकिन आने वाले दो साल में 30 शो का लक्ष्य है। Pocket Aces खुद को लोगों की बोरियत को दूर करने वाला स्टार्टअप बताती है और इसी मकसद पर आगे भी विस्तार करना चाहती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।