Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

एनर्जी सेक्टर में स्टार्टअप की शुरुआत, जानिए कैसे बनेगा करोड़ों का बिजनेस

एनर्जी सेक्टर में स्टार्टअप Repos Energy बिजनेस और इंडस्ट्री के लिए डोर-स्टेप डीजल डिलिवरी दे रहा है।
अपडेटेड Oct 17, 2019 पर 13:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एनर्जी सेक्टर में स्टार्टअप Repos Energy बिजनेस और इंडस्ट्री के लिए डोर-स्टेप डीजल डिलिवरी दे रहा है। इसके लिए इन्होंने तैयार किए हैं खास मोबाइल पेट्रोल पंप।


किसी स्टार्टअप के सफल होने के लिए पैशन, फंडिंग और टीम से भी ज्यादा जरूरी है उसके बिजनेस आइडिया का मार्केट में नया होना। नए होने के साथ ही अगर आइडिया लोगों की दिक्कतें हल करने में मदद करे तो और भी बेहतर। एनर्जी सेक्टर में दिक्कतों को हल करने के लिए ऐसे ही एक इनोवेटिव आइडिया से शुरू हुआ फ्यूल एग्रीगेटर स्टार्टअप Repos Energy। Repos का मोबाइल पेट्रोल पंप उन बिजनेस ओनर्स के लिए है जिन्हें अपने कारोबार के लिए डीजल प्रोक्यूरमेंट में दिक्कतें उठानी पड़ रही थीं।


फ्यूल एग्रिगेटर स्टार्टअप का आइडिया चेतन को अपने फैमिली बिजनेस से मिला। उनके पिता एक पेट्रोल पंप के ओनर हैं लिहाजा ग्राहकों की जरूरत का अंदाजा उन्हें पहले से था। चेतन ने अपने स्टार्टअप के लिए पहले इंफ्रा तैयार किया, फिर बना इकोसिस्टम। Repos Energy का ये पोर्टेबल पेट्रोल पंप यूनिट उसी इंफ्रा का हिस्सा है। बूनियादी जरूरत पूरी होने के बाद उन्होंने इसे ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म पर पार्टनर्स से जोड़ना शुरू किया। यहां स्टेक होलडर्स बनें पेट्रोल पंप्स और उनके ग्राहक।


50 लाख रुपए के सीड फंड से Repos Energy की शुरुआत की गई। दो साल बाद कंपनी करीब 2 करोड़ रुपए का टर्नओवर कर रही है। कंपनी अब इस टर्नओवर में आगे और इजाफा करने की कोशिश में जुटी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।