Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

विनिवेश की तरफ फिर बढ़े कदम, SAIL के तीन प्लांट बेचने की प्रक्रिया पर जल्द फैसला संभव:सूत्र

सरकार एक बार फिर विनिवेश के मोर्चे पर सक्रिय हो गई है। 28 मई को इंटरमिनिस्ट्रियल ग्रुप की अहम बैठक है।
अपडेटेड May 27, 2020 पर 12:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सरकार एक बार फिर विनिवेश के मोर्चे पर सक्रिय हो गई है। 28 मई को इंटरमिनिस्ट्रियल ग्रुप की अहम बैठक है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक 28 मई को होने वाली विनिवेश पर IMG की बैठक में SAIL के तीन प्लांट बेचने की प्रक्रिया पर फैसला संभव है। बता दें कि सरकार की SAIL के तीन प्लांट- ASP दुर्गापुर, SSP सलेम और VISP भद्रावती को बेचने की योजना है। इस बैठक में विनिवेश सचिव, स्टील सचिव, कानून मंत्रालय के सचिव शामिल हो सकते हैं।


सूत्रों के मुताबिक सरकार दूसरी कंपनियों में विनिवेश पर फिर सक्रिय हो गई है। SCI के लिए Expression of Interest पर काम शुरू हो गया है। सरकार का वित्त वर्ष 2021 में SCI विनिवेश पूरा करने का लक्ष्य है। SCI में सरकार अपनी कुल हिस्सेदारी यानी  63.8 फीसदी बेचने का फैसला ले चुकी है। सूत्रों के मुताबिक बाकी सेक्टर के मुकाबले शिपिंग कारोबार जल्द पटरी पर लौटने की उम्मीद है। जिन जिन सेक्टर में पहले रिवाइवल के आसार हैं वहां विनिवेश में प्राथमिकता दी जाएगी। नऐसे ही दूसरे सेक्टर से जुड़ी कंपनियों में विनिवेश की प्रक्रिया धीरे धीरे शुरू की जाएगी।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।