Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

शेयर बाजार का कमाई वाला खेल, जानिये कारोबारी हफ्ते के दौरान निवेशकों की कमाई कराने वाले स्टॉक्स

इस हफ्ते पूरे पांच दिन दिग्गज एक्सपर्ट आपको जोरदार कमाई वाली पिक्स बतायेंगे
अपडेटेड May 31, 2021 पर 15:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर शेयर बाजार के खेल के नए हफ्ते की शुरुआत के साथ ही नए खिलाड़ी मुकाबले के लिए तैयार हैं। इस हफ्ते Angel Broking के समीत चव्हाण, SMC Group के मुदित गोयल और Globe Capital के हिमांशु गुप्ता के बीच मुकाबला हो रहा है।


क्या हैं खेल के नियम


ये शेयर मार्केट का रियल शो है इसमें रियल मनी का इस्तेमाल होगा। इस शो में तीन एनालिस्ट होंगे। हर एनालिस्ट खरीदने या बेचने की तीन-तीन कॉल्स देंगे। एक समय में 3 कॉल्स ही ओपन रहेंगी। एनालिस्ट दिन में दो बार अपनी कॉल्स बदल सकते हैं। उनकी कॉल्स पर Target और Stoploss में 3 पर 1 का रेश्यो होगा।


इस गेम के तहत हर सोमवार को 11 बजे पहली बार कॉल्स दी जाएंगी। इसके अलावा मंगलवार से कभी भी कॉल्स दे सकते हैं। बाजार बंद होने के समय रिटर्न दिखाया जाएगा। शुक्रवार को 3.30 PM के बाद विनर की घोषणा की जायेगी। इस गेम में 10 से कम का शेयर नहीं लिया जाएगा और कैश सेगमेंट के शेयर में बिकवाली की कॉल नहीं दी जाएगी।


Angel Broking के समीत चव्हाण ने बाजार पर राय देते हुए कहा कि बाजार में रौनक नजर आ रही है लेकिन सबसे ज्यादा हलचल मिडकैप और स्मॉलकैप में ही ज्यादा देखने को मिलेगी। निफ्टी में 15000 के स्तर पर एक अच्छा बेस बन गया है। यहां से निफ्टी को लगातार सपोर्ट मिलता रहेगा लेकिन थोड़ी बहुत मुनाफावसूली भी देखने को मिल सकती है। हालांकि बाजार में कुल मिलाकर रुझान पॉजिटिव बना रहेगा।


Globe Capital के हिमांशु गुप्ता ने बाजार पर कहा कि निफ्टी ने नया हाई लगाया है और वह इससे और आगे की तरफ मूवमेंट बनाता हुआ दिख रहा है। उन्होंने कहा कि एनबीएफसी कंपनियों पर खरीदारी की राय होगी।


SMC Group के मुदित गोयल ने बाजार पर नजरिया बताते हुए कहा कि बाजार में नया हाई लगते हुए दिख रहा है लिहाजा मिडकैप और स्मॉलकैप स्टॉक्स में और मजबूती एवं तेजी देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा आज निवेश के लिए लिहाज से अनलॉक थीम वाले शेयर्स पर फोकस रहेगा।


Angel Broking के समीत चव्हाण का कमाई वाला स्टॉकः HBL POWER


समीत ने कहा कि HBL POWER में 39.80 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 52 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


Globe Capital के हिमांशु गुप्ता का कमाई वाला स्टॉकः DWARIKESH SUGAR


हिमांशु ने कहा कि इस स्टॉक में और तेजी बनी रहेगी लिहाजा इसमें 53.85 रुपये के स्तर पर खरीदारी करें इसमें 60 के स्तर देखने को मिल सकते हैं।


SMC Group के मुदित गोयल का कमाई वाला स्टॉकः BIRLA CABLE


मुदित ने कहा कि अनलॉक होने के साथ कंस्ट्रक्शन गतिविधियों के बढ़ने के कारण इस स्टॉक में तेजी नजर आयेगी। इसलिए इसमें 77.40 रुपये के भाव पर खरीदारी करें और इसमें 89 का लक्ष्य देखने को मिलेगा।


Angel Broking के समीत चव्हाण का कमाई वाला स्टॉकः JAI CORP


समीत ने कहा कि JAI CORP में 103.20 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 124 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


Globe Capital के हिमांशु गुप्ता का कमाई वाला स्टॉकः TRF


हिमांशु ने कहा कि इस स्टॉक में और तेजी बनी रहेगी लिहाजा इसमें 116.70 रुपये के स्तर पर खरीदारी करें इसमें 145 के स्तर देखने को मिल सकते हैं।


SMC Group के मुदित गोयल का कमाई वाला स्टॉकः STAR CEMENT


मुदित ने कहा कि अनलॉक होने के साथ इस स्टॉक में तेजी नजर आयेगी। इसलिए इसमें 112.10 रुपये के भाव पर खरीदारी करें और इसमें 124 का लक्ष्य देखने को मिलेगा।


Angel Broking के समीत चव्हाण का कमाई वाला स्टॉकः PRESTIGE ESTATES


समीत ने कहा कि JAI CORP में 265 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 304 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


Globe Capital के हिमांशु गुप्ता का कमाई वाला स्टॉकः DVL


हिमांशु ने कहा कि इस स्टॉक में और तेजी बनी रहेगी लिहाजा इसमें 187.35 रुपये के स्तर पर खरीदारी करें इसमें 220 के स्तर देखने को मिल सकते हैं।


SMC Group के मुदित गोयल का कमाई वाला स्टॉकः CHALET


मुदित ने कहा कि इसमें 182 रुपये के भाव पर खरीदारी करें और इसमें 196 का लक्ष्य देखने को मिलेगा।


डिस्क्लेमरः खिलाड़ी No.1 शो में बताए गए शेयरों में Buy / Sell की राय एक्सपर्ट की अपनी राय है। CNBC-आवाज़ या मनीकंट्रोल इसकी जिम्मेदारी नहीं लेता है, कोई भी सौदा करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय जरूर ले लें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।