Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Stocks in News: ये हैं आज के खबरों वाले शेयर, इनसे न चूके नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर
अपडेटेड Jul 30, 2021 पर 11:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।



स्टील शेयर फोकस में


मद्रास HC ने स्टील कंपनियों के खिलाफ CCI जांच को कहा है। स्टील कंपनियों पर मिलीभगत कर दाम बढ़ाने के आरोप है। सप्लाई कम कर दाम बढ़ाने के आरोप लगाए गए  है। कोरोना महामारी के दौरान स्टील के दाम 45% तक बढ़े है। वहीं चीन ने एक्सपोर्ट पर इंपोर्ट ड्यूटी लगाई है।



फोकस में Ashok Leyland


अशोक लैलेंड US की कंपनी DANA में निवेश करेगी। EV कमर्शियल व्हीकल के लिए करार किया है।DANA  1.8 करोड़ डॉलर निवेश करेगी। 


फोकस में STERLING & WILSON


रिन्यूएबल एनर्जी कारोबार का विस्तार करेगी। हाईब्रिड एनर्जी पावर कारोबार में उतरेगी। EPC प्रोजेक्ट के लिए बोर्ड ने मंजूरी दी है।


टीवीएस मोटर्स फोकस में


टीवीएस मोटर्स ने आज यानी 29 जुलाई को अपने पहली तिमाही यानी जून तिमाही के नतीजे जारी किये हैं। सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में कंपनी को 53.1 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है जबकि पिछले साल की पहली तिमाही में कंपनी को 139.1 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। वहीं CNBC-TV18 के पोल में कंपनी का मुनाफा 112 करोड़ रुपये रहने का अनुमान था।


पहली तिमाही में कंपनी की आय में  बढ़त देखने को मिली है और यह 3,934.4 करोड़ रुपये पर आ गई है जबकि पिछले साल की पहली तिमाही में कंपनी की आय 1,431.7 करोड़ रुपये पर रही थी। वहीं CNBC-TV18 के पोल में कंपनी की आय के 3,959 करोड़ रुपये रहने का अनुमान था।


फोकस में टेक महिंद्रा


पहली तिमाही में TECH MAHINDRA ने मजबूत नतीजे पेश किए। Doller Revenue  4% से ज्यादा बढ़ी। मुनाफे में 25% का  उछाल दिखा। Constant currency Revneue growth 6 तिमाहियों के शिखर पर रही है।


SUN PHARMA पर फोकस



आज SUN PHARMA के Q1 नतीजे आएंगे । कंपनी घाटे से मुनाफे में आ सकती है। REVENUE में भी 16% की बढ़त संभव है।  मार्जिन में भी सुधार दिखेगा।  वहीं BRITANNIA की आय और PROFIT पर दबाव दिख सकता है।



Astral, Strides Pharma पर फोकस


आज से वायदा में 2 नए शेयरों की  एंट्री होगी। Astral और Strides Pharma में पोजिशन ले सकेंगे। F&O में SHARES की संख्या बढ़कर 162 हो जाएगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.