Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Stocks in News: ये हैं आज के फोकस वाले शेयर, इनसे न चूके नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर
अपडेटेड Aug 30, 2021 पर 13:30  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


फोकस में BHARTIAIRTEL


कंपनी राइट्स इश्यू से 21000 करोड़ जुटाएगी। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया कि राइट्स इश्यू का प्राइस 535 रुपये प्रति फुली पेड-अप इक्विटी शेयर तय किया जाएगा। इसमें 530 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का प्रीमियम शामिल है।मौजूदा भाव से 9.9% डिस्काउंट पर आएगा। एप्लीकेशन के वक्त 25% पैसा देना होगा। बाकी पैसा 36 महीने के अंदर 2 किस्तों में चुकाना होगा। प्रोमोटर भी अपना हिस्सा पूरी तरह से सब्सक्राइब करेंगे। प्रोमोटर की कंपनी में 44% हिस्सेदारी है। भारती एयरटेल ने कहा कि पात्र शेयरहोल्डर्स को रिकॉर्ड डेट पर प्रति 14 इक्विटी शेयर्स के लिए एक इक्विटी शेयर की पेशकश की जाएगी।


फोकस में VEDANTA


अंतरिम डिविडेंड पर 1 सितंबर के बोर्ड बैठक होगी।


M&M पर फोकस


सब्सिडियरी महिंद्रा डिफेंस को 1350 करोड़ का ऑर्डर मिला है। कंपनी ने  रक्षा मंत्रालय के साथ एंटी सबमरीन वारफेयर बनाने का करार किया है।



MAX HEALTHCARE पर फोकस


दिल्ली के साकेत में 500 बेड का अस्पताल बनाएगा।


सीधा सौदा (30 अगस्त) - कमाई वाले 20 बेहतरीन स्टॉक्स जहां मिलेगा दमदार मुनाफा 


BURGER KING पर फोकस


बर्गर किंग इंडिया की इंडोनेशिया के बाजार पर नजर है। BK  इंडोनेशिया को खरीदने के लिए बातचीत शुरू की है। F&B Asia की BK Indonesia में करीब 66% हिस्सेदारी है।


NAZARA TECH पर फोकस


OpenPlay टेक में 186 करोड़ के निवेश को बोर्ड मंजूरी मिली है। कंपनी स्किल गेमिंग प्लेटफॉर्म OpenPlay का अधिग्रहण करेगी । पहले चरण में  43 करोड़ में 23.3% हिस्सेदारी खरीदी जाएगी।  पहले चरण के तहत कंपनी 43.43 करोड़ रुपये के निवेश से बाकी का हिस्सा कैश और शेयर स्वैप के जरिए  FY22 में पूरा होगा।


IGL पर फोकस


दिल्ली में CNG और PNG की कीमतें बढ़ाई है। CNG के दाम 90 पैसा प्रति किलो और PNG की कीमतें  1.25/scm बढ़ाई गई है।


GREENLAM INDUSTRIES पर फोकस


HG Industries में 100% हिस्सेदारी खरीदेगी। 74.91% हिस्सा 40.11 रुपये प्रति  शेयर के भाव पर खरीदेगी और बाकी का 25%हिस्सा  41 रुपये के भाव पर ओपन ऑफर के जरिए खरीदेगी।


INTERGLOBE AVIATIONपर फोकस


इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट्स पर 30 सितंबर तक पांबदी बढ़ी है। DGCA ने नोटिफिकेशन जारी किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।