Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Stocks in news: खबरों के दम पर इन शेयरों में दिखेगा एक्शन, इनसे न चूके नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर
अपडेटेड May 17, 2021 पर 10:31  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


फोकस में BHARTI AIRTEL



चौथी तिमाही में BHARTI AIRTEL का REVENUE FLAT रह सकता है लेकिन मुनाफे में 38 फीसदी की बढ़त संभव है।  वहीं COLGATE के MARGIN और PROFIT में GROWTH का अनुमान है।  आज  दोनों कंपनियों के नतीजे आएंगे।
 
फोकस में PHARMA शेयर


सीएनबीसी-आवाज की EXCLUSIVE खबर के मुताबिक दिसंबर तक देश में कोरोना की करीब 300 करोड़ वैक्सीन उपलब्ध होगी। जून में 10 करोड़,जुलाई में 15.81 करोड़ वैक्सीन उपल्ब्ध होगी। वहीं  अगस्त में 36.6 करोड़ ,सितंबर में 50.4 करोड़ वैक्सीन उपलब्ध होगी जबकि नवंबर में 59.7 करोड़ और दिसंबर में 65 करोड़ वैक्सीन उपलब्ध होगी। Bharat Biotech के अलावा Covaxin का प्रोडक्शन 4 अन्य कंपनियां भी करेंगी। जिसमें Indian Imm Ltd और Haffkine कोवैक्सीन बनाएगी। साथ BIBCOL-DBT, Guj Bio Tech भी कोवैक्सीन बनाएगी।



DRL भी Sputnik V के प्रोडक्शन को बढ़ाएगी। 6 अन्य कंपनियों में भी Sputnik V बनाई जाएगी।जिसमें Panacea और Hetero भी SputnikV वैक्सीन बनाएगी। Virchow और Stellis भी SputnikV वैक्सीन बनाएगी। Gland Pharma भी SputnikV का प्रोडक्शन करेगी। Shilpa Medicare भी Sputnik का प्रोडक्शन करेगी। Pfizer,Moderna के साथ भी सरकार की बातचीत जारी है।



APOLLO HOSPITALS पर फोकस


Dr Reddys के साथ Sputnik वैक्सीन के लिए करार किया है। मुंबई में हाउसिंग सोसायटी निजी अस्पतालों करार कर पाएंगी। BMC ने वैक्सीनेशन के लिए निजी अस्पतालों से करार की अनुमति दी है।
 
फोकस में CIPLA



अनुमान से कमजोर cipla के Q4 नतीजे रहे है।  Rveneue में 5 फीसदी की बढ़त रही है लेकिन मुनाफे में 72 फीसदी का उछाल देखने को मिला है और  Margin में भी सुधार दिखा है।


फोकस में L&T


L&T के चौथी तिमाही के नतीजे मिले-जुले रहे।  मुनाफे का आंकड़ा अनुमान से कम रहा लेकिन मार्जिन में सुधार दिखा है।  Order Book भी उम्मीद से ज्यादा बढ़ी है ।


फोकस में BALKRISHNA INDUSTRIES


वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 1372.3 करोड़ रुपये से बढ़कर  1753.5 करोड़ रुपये रही है। वहीं इस तिमाही में कंपनी का मुनाफा 265 करोड़ रुपये स बढ़कर 380  करोड़ रुपये पर रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें