Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कंट्री ऑफ ओरिजिन को लेकर ई-कॉमर्स कंपनियों पर बढ़ी सख्ती

कंट्री ऑफ ओरिजिन को लेकर सरकार ई-कॉमर्स कंपनियों को एक महीने से ज्यादा वक्त देने के मूड में नहीं है
अपडेटेड Jul 05, 2020 पर 12:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कंट्री ऑफ ओरिजिन को लेकर सरकार ई-कॉमर्स कंपनियों को एक महीने से ज्यादा वक्त देने के मूड में नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, अगले हफ्ते होने वाली फाइनल बैठक में सरकार सभी ऑनलाइन लिस्टेड प्रोडक्ट्स पर कंट्री ऑफ ओरिजिन की जानकारी देने की मियाद तय कर सकती है। हालांकि, ई-कॉमर्स कंपनियां इसके लिए कम से कम 3 महीने का वक्त मांग रही हैं। लेकिन, DPIIT ने नियम का पालन करने को कहा है जिसके तहत मैनुफैक्चरिंग देश की जानकारी देना जरूरी हैं। DPIIT की अगले हफ्ते ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ बैठक है। इसमें सरकार नियम पालन करने के लिए डेडलाइन देगी। हालांकि, ई-कॉमर्स कंपनियां 3 महीने का वक्त चाहती हैं। इस मसले पर कंपनियां टेक्निकल टीम और सेलर्स से बात करेंगी। उन्हें बात करके सरकार को इसकी डेडलाइन बतानी है।  नए नियमों के तहत पोर्टल पर मौजूद सभी प्रोडक्ट पर कंट्री ऑफ ओरिजिन जरूरी है। नई लिस्टिंग पर कंट्री ऑफ ओरिजिन नियम पहले से लागू है।


मुंबई में बारिश का अलर्ट, साढ़े 4 मीटर ऊंची लहरें उठने की आशंका


मुंबई में अगले 24 घंटों में तेज बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। मुंबई समेत महाराष्ट्र के तीन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। अरब सागर में साढ़े 4 मीटर ऊंची लहरें उठने की संभावना है। हाई टाइड की वजह से मुंबई में कई जगह जलभराव होने की आशंका जताई जा रही है। किसी भी हालात से निपटने के लिए नेवी और NDRF को अलर्ट किया गया है। महाराष्ट्र के तीन जिलों में भी रेड अलर्ट जारी किया गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।