Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बाजार में मारकाट के बावजूद कई केमिकल शेयरों में जोरदार तेजी, आगे कैसी रहेगी इनकी चाल

हाल में बाजार में जो मारकाट मची उसके बावजूद कई सारे केमिकल शेयरो ने पॉजिटिव रिटर्न दिए है।
अपडेटेड Mar 27, 2020 पर 08:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

केमिकल शेयरों में जोरदार एक्शन देखने को मिल रहा है। हाल में बाजार में जो मारकाट मची उसके बावजूद कई सारे केमिकल शेयरो ने पॉजिटिव रिटर्न दिए है। देश का केमिकल सेक्टर के क्यों सुनहरे दिन आ सकते हैं  आइए जानते हैं।


जानकारों का मानना है कि देश की केमिकल कंपनियों को corona outbreak से फायदा मिलेगा। कोरोना वायरस की वजह से केमिकल्स की मांग बढ़ेगी। कोरोना ने चीन के  Wuhan में केमिकल के उत्पादन को बुरी तरह से प्रभावित किया है। Wuhan चीन का केमिकल उत्पादन हब है। तीन से केमिकल सप्लाई रुकने से भारतीय कंपनियों की केमिकल मांग बढ़ेगी। निफ्टी में अब तक की 29 फीसदी की गिरावट  के बावजूद कई केमिकल शेयरों में पॉजिटिव रिटर्न देखने को मिला है। भारत केमिकल उत्पादन का बड़ा केंद्र है। देश में 80000 से ज्यादा कमर्शियल केमिकल्स का उत्पादन होता है। अनुमान है कि देश की केमिकल इंडस्ट्री 2024 तक 304 अरब डॉलर की हो जाएगी।


 
भारी गिरावट के बावजूद चमक जारी


Deepak Nitrite में आज 12 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। इस साल इस शेयर ने अब तक 8 फीसदी रिटर्न दिया है। Vinati Organics में आज 14 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। इस साल इस शेयर ने अब तक 20 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है। Aarti Ind में आज 6 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। इस साल इस शेयर ने अब तक 10 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है। Sudarshan Chem में आज 12 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। इस साल इस शेयर ने अब तक 6 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है। Navin Flourine में आज 14 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। इस साल इस शेयर ने अब तक 25 फीसदी रिटर्न दिया है।  Alkyl Amines में आज 5 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। इस साल इस शेयर ने अब तक 16 फीसदी रिटर्न दिया है। SRF में आज 4 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। इस साल इस शेयर ने अब तक 16 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है। Fairchem Speciality में आज 16 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। इस साल इस शेयर ने अब तक 6 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है। Fine Organics में आज 9 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। इस साल इस शेयर ने अब तक 2 फीसदी रिटर्न दिया है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।