Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Suzuki Gixxer 250 की टेस्ट राइड, जानिए किसे देगी टक्कर

सुजुकी मोटरसाइकिल कुछ दिन पहले जिक्सर SF 250 का नेकेड वर्जन लेकर आई थी।
अपडेटेड Nov 18, 2019 पर 10:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सुजुकी मोटरसाइकिल कुछ दिन पहले जिक्सर SF 250 का नेकेड वर्जन लेकर आई थी। सुजुकी की तरफ से जिक्सर सीरीज की नई बाइक SF250। इसे यूरोपियन डिजाइन थीम पर बनाया गया है लेकिन भारतीय खरीदारों को ध्यान में रख कर क्योंकि यहां के लोग कुछ नया चाहते हैं लेकिन वाजिब कीमत में। इसी वजह से कंपनी ने इसकी एक्सशोरूम कीमत 1 लाख 60 हजार रुपए रखी है।


जिक्सर SF250 को जिस फ्रेम पर बनाया गया है वो पूरी तरह से नया है। और जो डिजाइन ले आउट है वो भी काफी खूबसूरत है। सामने से देखें तो लगता नहीं है कि ये 250CC की बाइक है। इसे पूरी तरह से स्पोर्ट्स टूरर बाइक को ध्यान में रख कर बनाया गया है। फ्रंट में LED हेडलैंप है जिससे निकलने वाली रौशनी नाइट राइडिंग को आसान कर देती है। क्योंकि इसकी रौशनी काफी दूर तक जाती है। इसके टेल लैंप भी LED के बने हैं लेकिन टर्न इंडिकेटर में टंगस्टेन बल्ब का इस्तेमाल किया गया है। सिंगल साइलेंसर लेकिन ट्विन मफ्फलर दिया गया है जो अक्सर स्पोर्ट्स बाइक में लगे होते हैं। इसके फ्रंट सस्पेंसन Stiffer है। लेकिन इसमें अप साइड डाउन सस्पेंसन होता तो इसकी स्टेबिलिटी और बेहतर होता।


इसकी हैंडलिंग काफी अच्छी है। चलाते वक्त आपको ज्यादा झुकने की जरूरत नहीं पड़ती है क्योंकि इसके हैंडलबार, फूट पैग्स और सीट को नॉर्मल बाइक की तरह रखा गया है, ताकी आप इसे स्ट्रीट हो या हाइवे दोनों जगह आसानी से चला सकें। इसमें लगा इंजन लाइटवेट और कॉम्पैक्ट होने के साथ लो आरपीएम पर भी आपको ज्यादा से ज्यादा टॉर्क देता है। इसी वजह से सेकेंड और थर्ड गियर में भी पावर कमी महसूस नहीं होती है। इस इंजन को खास कर इस बाइक के लिए डिजाइन किया गया है। साइड पैनल होने की वजह से तेज रफ्तार में विंड सिर्फ आपके हेलमेट से टकराते हैं। कंपनी का कहना है कि  26bhp पावर होने के बावजूद भी इसकी माइलेज 38 किलोमीटर है। और इसकी टॉप स्पीड 145 किलोमीटर है। इस बाइक का सीधा मुकाबला यामाहा FZ25, होंडा CBR250 और KTM ड्युक 250 से है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।