Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Swiggy ने लॉन्च किया अपना पेमेंट प्लेटफार्म, ICICI Bankके साथ किया करार

फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने अपना पेमेंट प्लेटफॉर्म स्विगी वॉलेट (Swiggy Wallet) लॉन्च किया है
अपडेटेड Jul 01, 2020 पर 09:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) ने अपना पेमेंट प्लेटफॉर्म स्विगी वॉलेट (Swiggy Wallet) लॉन्च किया है। इसके लिए कंपनी ने आईसीआईसीआई बैंक ( ICICI Bank) के साथ करार किया है। इस वॉलेट का उपयोग पैसे स्टोर करने , रिफंड की प्रोसेसिंग करने और  खाना ऑर्डर करते समय ऑनलाइन भुगतान करने के लिए किया जा सकता है।


बंगलूरु स्थिति कंपनी स्विगी आईसीआईसीआई बैंक के इंस्ट्रा वॉलेट (Insta wallet) सर्विस के जरिए अपने ग्राहकों को यह वॉलेट सुविधा दे रही है।  आईसीआईसीआई बैंक के कस्टमर इस सुविधा का उपयोग तुरंत ही कर सकते हैं जबकि दूसरे ग्राहकों को इसके लिए बैंक को अपने सरकारी आईडी कार्ड उपलब्ध करानें होगे।


स्विगी के वीपी प्रोडक्ट आनंद अग्रवाल ने कहा कि ग्राहकों को कई पेमेंट विकल्प उपलब्ध कराने के साथ ही अब स्विगी मनी (Swiggy Money) के जरिए और आसानी के साथ स्विगी पर किए गए ऑर्डरों को भुगतान बिना किसी परेशानी और शीर्घता से किया जा सकेगा। यह स्विगी के ग्राहकों के लिए एक बेहतर अनुभव साबित होगा।


कंपनी ने इस संदर्भ में जारी अपने बयान में कहा है कि कस्टमर किसी भी पेमेंट इस्ट्रूमेंट के जरिए स्विगी वॉलेट को रिजार्च कर सकेंगे। अगर दिए गए ऑर्डर का मूल्य वॉलेट बैलेंस से ज्यादा होगा तो यूजर्स को स्पिलिट पे (split-pay) विकल्प उपलब्ध करवाया जाएगा। जिसके तहत कस्टमर वॉलेट में कम पड़ रहे पैसे का भुगतान दूसरे पेमेंट इस्ट्रयूमेंट के जरिए कर सकेगा।


आईसीआईसीआई बैंक के हेड डिजीटल चैनल और पार्टनरशिप बिजिथ भास्कर (Bijith Bhaskar) ने कहा कि ये हमारा स्विगी के साथ हुआ तीसरा करार है। 1 साल पहले हमने स्विगी के डिलिवरी पार्टनरों के लिए फंड ट्रांसफर हेतु इंडस्ट्री का पहला यूपीआई पेमेंट सल्यूएशंस शुरु किया था। इसके अलावा हमने स्विगी के ग्राहकों के लिए एक यूपीआई आधारित वन क्लीक (one-click) पेमेंट सुविधा भी शुरु की है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।