Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Swiggy करेगा 1100 कर्मचारियों की छंटनी, बंद करेगा क्लाउड किचन

स्विगी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हर्ष मजीती ने कहा, आज का दिन स्विगी का सबसे दुखद दिन है
अपडेटेड May 19, 2020 पर 12:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना के संकट ने स्विगी के मुख्य व्यवसाय के साथ-साथ इसके क्लाउड रसोई व्यवसाय पर भी प्रतिकूल प्रभाव डाला है। जिसके चलते सोमवार को कंपनी ने घोषणा की है कि स्विगी ने अगले कुछ दिनों में 1100 कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला किया है क्योंकि कोरोना संक्रमण कारोबार को प्रभावित कर रहा है।


महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक फूड डिलीवरी सर्विस के रूप में जानी जाने वाली स्विगी ने कर्मचारियों को कम करने का फैसला किया है। स्विगी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री हर्ष मजीती ने कहा, आज का दिन स्विगी का सबसे दुखद दिन है। इसने कंपनी को अपना आकार कम करने के लिए मजबूर किया है। कर्मचारियों को सूचित करने वाले ईमेल स्विगी द्वारा भेजे गए हैं, ऐसा कंपनी ने अपने ब्लॉग पर कहा। स्विगी ने अपनी रसोई सेवा बंद करना शुरू कर दिया है।


कंपनी की योजना इन सेवाओं को अस्थायी या स्थायी रूप से बंद करने की है। 1100 कर्मचारियों को अलग रखा गया है जो विभिन्न स्तरों के हैं। ज़ोमैटो ने हाल ही में अपने 13 प्रतिशत कर्मचारियों की कटौती की है। उसके बाद से स्विगी ने यह कदम उठाया है।


स्विगी का मानव संसाधन विभाग जल्द ही निर्धारित कर्मचारियों से संपर्क करेगा और उन्हें अच्छे वित्तीय लाभ के साथ-साथ परामर्श भी प्रदान किया जाने वाला है। इन कर्मचारियों को स्विगी द्वारा कम से कम तीन महीने का वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने इस कंपनी में जितने वर्ष काम किया है उस प्रत्येक वर्ष के लिए कंपनी उन्हें एक महीने का वेतन देगी ऐसा कंपनी ने स्पष्ट किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।