Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Taking Stock | मई एक्सपायरी के दिन निफ्टी रिकॉर्ड क्लोजिंग हाई पर हुआ बंद

फार्मा और एनर्जी को छोड़कर सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए हैं.
अपडेटेड May 27, 2021 पर 21:20  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मई F&O एक्सपायरी का दिन होने की वजह से आज यानी 27 मई को बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला और इस उतार-चढ़ाव के बीच कारोबार के अंत में सेसेंक्स और निफ्टी हल्की बढ़त लेकर बंद होने में कामयाब रहे।


 सेसेंक्स आज 97.70 अंक यानी 0.17 फीसदी की बढ़त के साथ 51,115.22 के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी 36.40 अंक यानी 0.24 फीसदी की मजबूती के साथ 15337.85 के स्तर पर बंद हुआ।


 Deen Dayal Investments के मनीष हाथीरमानी (Manish Hathiramani) का कहना है कि आज के कारोबार में निफ्टी 15300 के ऊपर टिके रहने में कामयाब रहा, यह अच्छा संकेत है। निफ्टी में अब हमें 15600 का स्तर देखने को मिल सकता है।


उन्होंने आगे कहा कि कोई भी इंट्राडे करेक्शन या कोई भी डिप को अब निफ्टी में लॉन्ग पोजिशन के मौके के तौर पर देखना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि निफ्टी को 15000 के स्तर पर अच्छा सपोर्ट हासिल है। जब तक क्लोजिंग बेसिस पर यह स्तर नहीं टूटता है हम बुल मार्केट में है।


आज के कारोबार में फार्मा और एएनर्जी को छोड़कर सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए है। निफ्टी बैंक, आईटी और पीएसयू बैंक इंडेक्स में 1-2 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। बीएसई के मिड कैप और स्म़ॉलकैप इंडेक्स भी हरे निशान में बंद हुए है।


आज बीएसई पर बैंक इंडेक्स में 1 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली। इसके साथ ही power, metal, IT और  auto में भी खरीदारी देखने को मिली जबकि रियल्टी इंडेक्स में1 फीसदी की गिरावट आई।


इंडिविजुअल स्टॉक्स पर नजर डालें तो आज के कारोबार में PNB, Canara Bank और Cummins के वॉल्यूम में 100 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली।


PNB, Tech Mahindra और  ACC में लॉन्ग बिल्टअप देखने को मिला जबकि  BEL, Motherson Sumi और  Maruti Suzuki में शॉर्ट बिल्टअप देखने को मिला।


Wipro, Coforge और  TVS Motor 350 से ज्यादा शेयरों ने आज बीएसई पर अपना 52 हफ्तों का हाई लगाया।


टेक्निकल व्यू


निफ्टी ने डेली स्केल पर आज एक स्म़़ॉल बॉडीड बुलिश कैंडल बनाया और  पिछले 5 सत्रों के हायर हाई और हायर लोज फॉर्मेशन को बनाए रखा।


मोतीलाल ओसवला के चंदन तपड़िया का कहना है कि निफ्टी को 15431 के अपने ऑलटाईम हाई और उसके ऊपर 15,500 के जोन में जाने के लिए 15250 के ऊपर टिके रहना होगा। नीचे के तरफ निफ्टी के लिए 15200 और फिर 15150 पर सपोर्ट नजर आ रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.