Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

टाटा मोटर्स के शेयर 7 फीसदी से ज्यादा चढ़े, CLSA ने बढ़ाया टारगेट प्राइस

Tata Motors के शेयरों का टारगेट प्राइस बढ़ाकर CLSA ने अब इसे 400 रुपए कर दिया है
अपडेटेड Feb 23, 2021 पर 16:31  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के शेयर मंगलवार को 7.50 फीसदी तक चढ़ गए। इससे पहले ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस CLSA ने टाटा मोटर्स के शेयरों पर बुलिश होते हुए इसका टारगेट प्राइस बढ़ा दिया था। ब्रोकरेज फर्म ने टाटा मोटर्स के शेयरों पर बाय रेटिंग बरकरार रखते हुए इसका टारगेट प्राइस 400 रुपए प्रति शेयर कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने भारतीय बिजनेस में बेहतर मार्जिन और वॉल्यूम को देखते हुए फिस्कल ईयर 2022-2023 के लिए EPS के अनुमान को बढ़ा दिया है। पिछले तीन महीनों में टाटा मोटर्स के शेयर 86 फीसदी चढ़ चुके हैं। टाटा मोटर्स के शेयर दोपहर 2.55 बजे तक 7.45 फीसदी ऊपर 327.15 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे।


दिसंबर तिमाही में कंपनी का कंसॉलिडेटेड प्रॉफिट साल-दर-साल आधार पर 67 फीसदी बढ़कर 2906.45 करोड़ रुपए हो गए हैं। जबरदस्त वॉल्यूम, बेहतर प्रोडक्ट मिक्स और लागत कम करने से कंपनी का प्रॉफिट बढ़ा है। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 1738.3 करोड़ रुपए था। 


पैसेंजर सेगमेंट में टाटा मोटर्स को जबरदस्त ग्रोथ हासिल हुई है। आइकॉनिक सफारी के लॉन्च पर कंपनी के प्रेसिडेंट (पैसेंजर व्हीकल) शैलेश चंद्रा ने कहा कि कंपनी सिर्फ खुद को बचाए रखने की कोशिश नहीं कर रही है बल्कि ग्रोथ कर रही है।


चंद्रा ने CNBV-TV 18 से बातचीत में कहा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EVs) की डिमांड इस साल बढ़ेगी। कंपनी की कुल डिमांड का 90 फीसदी पर्सनल सेगमेंट से आया है जिसमें नेक्सॉन EV की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (
https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।