Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Tata Altroz i-Turbo की टेस्ट ड्राइव, जानिए क्या है खास फीचर

कार ने पहले से ही अपने स्ट्राइकिंग लुक, एम्पुल स्पेस और एक्सीलेंट राइड और हैंडलिंग से पिछले साल लॉन्च के बाद लोगो को इम्प्रैस किया था।
अपडेटेड Jan 24, 2021 पर 08:35  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कार ने पहले से ही अपने स्ट्राइकिंग लुक, एम्पुल स्पेस और एक्सीलेंट राइड और हैंडलिंग से पिछले साल लॉन्च के बाद लोगो को इम्प्रैस किया था। और ये अभी भी अपने सेग्मेंट में गुड लुकिंग स्टाइलिंग कार  है। टाटा ने इन्फैक्ट इस कार को अपने कार के पोर्टफोलियो में  स्पेशिफिक लूक  दिए थे। पहले की ही तरह आपको ऑल्ट्रोज में  शार्प लाइन्स, कॉम्पैक्ट हैडलैप्स  16 इंच अलॉय व्हील्स, टिपिकल फ्लाईबैक वेस्ट लाइन और रियर में पियानो ब्लैक बल्ज मिलेगा। ऑोवरऑल पहले के मुकाबले कार के लुक्स में कोई बदलाव नहीं है और लुक्स के साथ छेडछाड़ नहीं करना सही भी है। हालांकि जो बदला है वो है इसमें कुछ एडेड फीचर्स और नया टर्बो इंजन।ऑल्ट्रोज़ ए5 स्टार क्रैश टेस्टेड कार तो है ही लेकिन आई टर्बो के साथ अब ये हॉट हैचबैस सेग्मेंट के एलीट ग्रुप में शामिल हो गई है।


कार के अंदर कुछ बदलाव किए गए है। कार में नई अपहोल्सेट्री, डूअल टोन इंटीरि्यक आपको वेलकम करेंगे। कंपनी के मुताबिक आई टर्बो में मौजूद एक्सप्रेस एसी फीचर केबिन को पहले के मुकाबले 70 फीसदी जल्दी ठंडा करता है। साथ ही ira CONNECTIVITY से ये कार अपने सेग्मेंट में सेफस्ट कनेक्टिड हैचबेक कार की कैटेगरी में शामिल हो जाती है। ira यानि Intelligent Real time Assist। इसके जरिए आपको टिपिकल कनेकटेट कार फ्यूचर्स मिलेंगे जैसे रिमोट लॉक-अनलॉक, जियोफेंसिंग, व्हीकल ट्रैकिंग वगैराह। इसके अलावा हिंदी, इंग्लिश, और हिंगलिश में voice commands का फीचर भी मौजूद है।


कार में अब पहले के मुकाबले एक्स्ट्रा पावर है यानि अब ये underpowered फील नहीं करती। ट्रैफिक हो या हाइवे अब इसमें enough peppy परफॉर्मेंस मिलेगी। खास बात ये है कि Altroz भले ही ज्यादा पावरफुल है लेकिन ऑल्ट्रोज अकेली टर्बो-पेट्रोल हैच हो जो इनडारेक्ट और पोर्ट इनजेक्शन इस्तेमाल करती है जिसके कार इंजन परफॉर्मेंस की सोफेस्टिकेशन कम मिलेगी, वहीं इस सेग्मेंट के दूसरे ट्रबो इंजन प्ल्यर्स direct-injection use करते है।


iTurbo दो ड्राइव मूव में मौजूद है  सिटी और सपोर्ट हालांकि रेगुलर कार में Eco और Cityमोड दिए गए है।  कार के वाइब्रेशंस पहले के मुकाबले कम किए गए हैं हालांकि इंजन साउंड थोड़ी डिस्ट्रबिंग लगती है। यानि ओवरऑल रिफाइनमेंट पर थोड़ा काम और हो सकता था।


सबसे इंपोर्टेंट बात ये  5-star Global NCAP crash rating से लैस है यानि सेफ्टी के मामले में नंबर वन है। turbo power का साथ definitely कार की परफॉर्मेंस पहले के मुकाबले बेहतर है।हालांकि कार का इंजन उतनाsmooth या strong नहीं है जितना इसके राइव्स में आपको मिलेगा। ऑटोमैटिक वेरिएंट का ना होना थोड़ा निराश करते है लेकिन ऑवरऑल टाटा altroz iturbo एक डिसेंट पेकैज है ।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।