Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कैबिनेट का टेक्सटाइल के लिए राहत का ऐलान, गारमेंट एक्सपोर्ट पर टैक्स छूट की मियाद बढ़ी

गारमेंट एक्सपोर्ट पर टैक्स छूट की मियाद बढ़ा दी गई है जिससे टैक्स छूट 1 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगी
अपडेटेड Mar 26, 2020 पर 10:34  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज हुई कैबिनेट की एहम बैठक के बाद केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर  ने बताया कि कैबिनेट ने आज हुई अपनी इस अहम बैठक में टेक्सटाइल के लिए राहत का बड़ा एलान किया है। गारमेंट एक्सपोर्ट पर टैक्स छूट की मियाद बढ़ा दी गई है।  गारमेंट एक्सपोर्ट पर टैक्स छूट 1 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगी। उन्होंने ये भी बताया कि कैबिनेट ने अलीगढ़ में 22 km रेल फ्लाइओवर को भी मंजूरी दे दी है। इसके अलावा रीजनल रूरल बैंक बनाने को भी मंजूरी दे दी गई है। रीजनल रूरल बैंक के लिए 1340 करोड़ रुपये की योजना बनी है।


उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन को जनता से सकारात्मक सहयोग मिल रहा है। कोरोना  लॉकडाउन से पैदा हुई मुश्किलों से निपटने के लिए  दिहाड़ी मजदूरों के लिए व्यवस्था बनाई गई है। इसमें हर राज्य सरकार ने मदद की पहल की है। उन्होंने आश्वासन दिया कि कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों का वेतन नहीं रुकेगा। सरकार 3 महीने तक सस्ता राशन मुहैया कराएगी। केंद्र सरकार 3 प्रति किलो के भाव पर चावल और 2 रुपये प्रति किलो के भाव पर पर गेहूं देगी। 80 करोड़ लोगों को सस्ता राशन मिलेगा। राज्य सरकारों को ही सब कुछ अमल करना है। सभी राज्य सरकारें केंद्र के साथ हैं।


उन्होंने जनता से अपील की कि एक के बाद एक कर सामान की खरीदारी करें। किसी राशन की दुकान पर भीड़ न करें। जीवनावश्य चीजों की दुकानें बंद नहीं होंगी। जरूरी सामग्री की दुकानें चालू रहेंगी। मोदी जी ने देशहित, परिवार हित में एलान किया है। उन्होंने आगे कहा कि विकसित देशों में सबसे ज्यादा कोरोना संकट देखने को मिल रहा है। परिवार के साथ समय बिताने का यही मौका है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना जरूरी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।