Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

शेयर बाजार के कमाई वाले खेल का क्वार्टर फाइनल जहां अगले 2 दिनों में आपकी होगी जोरदार कमाई

शेयर बाजार के कमाई वाले खेल में दूसरे दिन की समाप्ति पर समीत चव्हाण ने 4.41 प्रतिशत का रिटर्न दिया
अपडेटेड May 12, 2021 पर 14:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नए हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन में नए खिलाड़ी मुकाबले के लिए तैयार हैं। इस हफ्ते Angel Broking के समीत चव्हाण, IIFL के Rupak De और Wavesstrategy.Com के Ashish Kyal मुकाबला कर रहे हैं। जहां ये अपने टॉप आइडिया बतायेंगे जिसमें जोरदार कमाई हो सकती है। 


क्या हैं खेल के नियम


ये शेयर मार्केट का रियल शो है इसमें रियल मनी का इस्तेमाल होगा। इस शो में तीन एनालिस्ट होंगे। हर एनालिस्ट खरीदने या बेचने की तीन-तीन कॉल्स देंगे। एक समय में 3 कॉल्स ही ओपन रहेंगी। एनालिस्ट दिन में दो बार अपनी कॉल्स बदल सकते हैं। उनकी कॉल्स पर Target और Stoploss में 3 पर 1 का रेश्यो होगा।


इस गेम के तहत हर सोमवार को 11 बजे पहली बार कॉल्स दी जाएंगी। इसके अलावा मंगलवार से कभी भी कॉल्स दे सकते हैं। बाजार बंद होने के समय रिटर्न दिखाया जाएगा। शुक्रवार को 3.30 PM के बाद विनर की घोषणा की जायेगी। इस गेम में 10 से कम का शेयर नहीं लिया जाएगा और कैश सेगमेंट के शेयर में बिकवाली की कॉल नहीं दी जाएगी।


KHILADI DAY-2 RETURN


दूसरे दिन की समाप्ति पर खिलाड़ियों के रिटर्न इस प्रकार रहे


समीत चव्हाण  ने 4.41 प्रतिशत का रिटर्न दिया


रूपक डे  ने 1.74 प्रतिशत का रिटर्न दिया


आशीष कयाल  ने 3.04 प्रतिशत का निगेटिव रिटर्न दिया


Angel Broking के समीत चव्हाण ने कहा कि बाजार में वोल्टालिटी बनी हुई फिर भी हमारा फोकस खरीदारी की तरफ ही होगा। मिडकैप में अच्छे रिटर्न देखने को मिल रहे हैं इसलिए चुनिंदा स्टॉक्स खरीदारी करने की सलाह होगी।


Wavesstrategy.Com के आशीष कयाल ने बाजार पर राय देते हुए कहा निफ्टी में आज ऊपर से दबाव बना है लेकिन फिर भी हमारी राय खरादारी की ही होगी क्योंकि मिडकैप और स्मॉल कैप में आज भी ऐक्शन देखने को मिला है। निफ्टी को 14700 और 14720 के पास सपोर्ट मिल रहा है यदि यहां से पुलबैक आया तो बाजार में थोड़ा सुधार नजर आ सकता है और मिडकैप और स्मॉलकैप में मुनाफावसूली देखने को मिल सकती है।


IIFL के रूपक डे ने बाजार पर राय देते हुए कहा कि निफ्टी 14750 के पास सपोर्ट के साथ होल्ड कर रहा है यदि यहां से गिरा तो बड़ी गिरावट आ सकती है लेकिन आज के बाजार में हमारी रणनीति गिरावट में खरीदारी करने पर होगी। मिडकैप पर फोकस करना चाहिए क्योंकि इसमें अच्छा मूव देखने को मिल रहा है।


Angel Broking के समीत चव्हाण का कमाई वाला स्टॉकः TFCI


समित ने इस स्टॉक में खरीदारी करने को कहा। उन्होंने कहा कि इसमें 72 का लक्ष्य देखने को मिलेगा और इसमें 55.80 रुपये का स्टॉपलॉस लगाएं।


Wavesstrategy.Com के आशीष कयाल का कमाई वाला स्टॉकः NCL IND


आशीष ने कहा कि इस स्टॉक को 190.90 के स्तर पर 185.25 के स्टॉपलॉस के साथ खरीदें। इस स्टॉक में 209 का लक्ष्य देखने को मिल सकता है।


IIFL के रूपक डे  का कमाई वाला स्टॉकः TECH MAHINDRA


रूपक ने कहा कि इसमें 958 के लेवल पर 880 के लक्ष्य के लिए बिकवाली करें। इसमें 982 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


Wavesstrategy.Com के आशीष कयाल का कमाई वाला स्टॉकः HBL POWER


आशीष ने कहा कि इस स्टॉक को 37.95 के स्तर पर 36.80 के स्टॉपलॉस के साथ खरीदें। इस स्टॉक में 43 का लक्ष्य देखने को मिल सकता है।


IIFL के रूपक डे  का कमाई वाला स्टॉकः BANK OF INDIA


रूपक ने कहा कि इसमें 71.60 के लेवल पर 80 के लक्ष्य के लिए बिकवाली करें। इसमें 68.90 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


डिस्क्लेमरः खिलाड़ी No.1 शो में बताए गए शेयरों में Buy / Sell की राय एक्सपर्ट की अपनी राय है। CNBC-आवाज़ या मनीकंट्रोल इसकी जिम्मेदारी नहीं लेता है, कोई भी सौदा करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय जरूर ले लें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।