Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ये हैं आज की कुछ अहम खबरें जिनसे न चूके नजर

सब लेफ्टिनेंट शिवांगी भारतीय ने इतिहास बना दिया है। वो नेवी की पहली महिला पायलट बन गई हैं।
अपडेटेड Dec 03, 2019 पर 08:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शिवांगी बनी नेवी की पहली महिला पायलट


सब लेफ्टिनेंट शिवांगी भारतीय ने इतिहास बना दिया है। वो नेवी की पहली महिला पायलट बन गई हैं। आज शिवांगी ने कोच्चि नवल बेस पर ऑपरेशनल ड्यूटी जॉइन। नौसेना अफसरों के मुताबिक, शिवांगी डोनियर सर्विलांस एयरक्राफ्ट उड़ाएंगी। इसी साल एयरफोर्स में भी फ्लाइट लेफ्टिनेंट भावना कांत फाइटर प्लेन उड़ाने वाली महिला पायलट बनी थीं।
 
तमिलनाडु में बारिश से भारी तबाही


तमिलनाडु में लगातार हो रही भारी बारिश से स्थिति बदतर हो गई है। कई मकानों के गिरने से अबतक 15 लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी है। घटना के बाद राज्य में आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से राहत बचाव अभियान तेज किया गया है। राज्य के निचले इलाकों से अबतक करीब 800 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। इस बाढ़ से तमिलनाडु के मेट्टुपलायम और कोयंबटूर जैसे जिले ज्यादा प्रभावित हुए हैं।


हैदराबाद का मामला संसद में उठा


हैदराबाद रेप मामला आज संसद में भी उठा। सांसदों इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई। राज्यसभा में तो जया बच्चन ने कह दिया कि दोषियों को ऐसे मामलों में लिंचिंग की जानी चाहिए। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कानून बनाए जाएंगे।


राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने दूसरे देशों को हवाला देते हुए कहा कि भारत में भी रेप जैसी घटनाओं को रोकने के लिए मॉब लिंचिंग का सहारा लिया जाना चाहिए।


फड़णवीस सरकार पर शिवसेना सांसद संजय राउत का हमला


फड़णवीस सरकार के केंद्र को 40 हजार करोड़ के फंड को वापस करने के मुद्दे पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने अपनी चुप्पी तोड़ी, उन्होने कहा कि ये फैसला पिछली सरकार का मानसिक दिवालियापन है। ये फैसला महाराष्ट्र के किसानों के मुंह से निवाला छिनने जैसा है। वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने 40 हजार करोड़ केंद्र सरकार को वापस करने की खबर को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होने कहा कि बुलेट ट्रेन केंद्र सरकार का प्रोजेक्ट है। उसमें महाराष्ट्र सरकार का काम सिर्फ भूमि-अधिग्रहण का था।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।