Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

जिंदल ग्रुप के इस स्टॉक ने एक वर्ष में शेयरहोल्डर्स को दिया तिगुना रिटर्न

जिंदल स्टेनलेस का शेयर पिछले पांच ट्रेडिंग सेशन में लगभग 13 प्रतिशत चढ़ा है
अपडेटेड Jul 23, 2021 पर 18:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इस वर्ष बहुत से स्टॉक्स ने 100 प्रतिशत से अधिक रिटर्न दिया है। मल्टीबैगर स्टॉक्स की लिस्ट को देखने पर इसमें बड़ी संख्या में स्मॉल-कैप और मिड-कैप स्टॉक्स शामिल हैं। इससे पता चलता है कि इनवेस्टर्स ने कोरोना की दूसरी लहर के खतरे के बाद अपने रिटर्न को अधिकतम करने की कोशिश की है।


मल्टीबैगर स्टॉक्स में जिंदल ग्रुप का जिंदल स्टेनलेस भी शामिल है। इस स्टॉक ने पिछले एक वर्ष में लगभग 265 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।


झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का यह स्टॉक एक सप्ताह में 6 प्रतिशत गिरा, एनालिस्ट्स ने घटाई रेटिंग


जिंदल स्टेनलेस का शेयर प्राइस पिछले पांच ट्रेडिंग सेशन में लगभग 13 प्रतिशत बढ़कर 125.65 रुपये से 141.40 रुपये पर पहुंचा है। पिछले एक महीने में ही इसने लगभग 39 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है। पिछले छह महीनों में इसने शेयरहोल्डर्स को 70 प्रतिशत से अधिक का मुनाफा दिया है।


अगर किसी इनवेस्टर ने एक महीना पहले इस शेयर में एक लाख रुपये लगाए थे तो वह अब बढ़कर 1.39 लाख रुपये हो गए हैं। इसी तरह अगर किसी इनवेस्टर ने छह महीने पहले एक लाख रुपये का इसमें निवेश किया था तो अब उसकी राशि बढ़कर 1.72 लाख रुपये हो गई है।


हालांकि, अगर किसी इनवेस्टर ने इसमें एक लाख रुपये लगाए थे और वह पूरे एक वर्ष तक इसमें बना रहा है तो इसकी राशि बढ़कर 3.65 लाख रुपये हो गई है, जो तीन गुणा से अधिक का रिटर्न है।


एनालिस्ट्स का कहना है कि इस स्टॉक मौजूदा प्राइस पर अगले नौ महीनों में 221 रुपये के टारगेट के साथ खरीदा जा सकता है। इसके लिए 122 रुपये का स्टॉप लॉस रखने की सलाह दी गई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।