Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

इस बार गरबा पर टैटू और बॉडी पेंटिंग के फैशन का जोर

नवरात्र पर थीम के हिसाब से महिलाएं ब्यूटी पार्लर पहुंचकर टैटू और पेटिंग करवाती हैं।
अपडेटेड Sep 30, 2019 पर 09:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

गरबा के लिए टैटू और पेंटिंग कराने का फैशन खूब बढ़ रहा है। अहमदाबाद में इसके लिए लड़किया हजारों रुपए खर्च कर रही हैं और ब्यूटी ट्रीटमेंट ले रहे हैं। सजने-सवंरने की ये तैयारी गरबा पर धूम मचाने की है। नवरात्र पर थीम के हिसाब से महिलाएं ब्यूटी पार्लर पहुंचकर टैटू और पेटिंग करवाती हैं। इसके लिए रोजाना वो हजारों रुपए खर्च भी करती हैं।


अहमदाबाद की कनिषा का कहना है कि हम लोग एक हप्ते पहले से ट्रीटमेंट लेना शुरू करते है जिसमे वेक्सिंग, बॉडी पोलिशिंग, फेसिअल जैसी ट्रीटमेंट लेते है। इसके अलावा 9 दिन के लिए जिस हिसाब से कॉस्ट्यूम होते है उस हिसाब से मेकअप भी करवाते है।


अहमदाबाद की ही मेहा का कहना हा कि हम लोग नवरात्री के लिए पैकेज ले लेते हैं जिसमें रोज अलग-अलग मेक-अप होता है। इसके लिए 10 से 15 हजार का खर्च 9 दिन के लिए होता है। इसके आलावा कॉस्ट्यूम के लिए अलग खर्च होता। लेकिन हमें इतना शौक है की हम लोग यह खर्च हर साल करते है।


ब्यूटी पार्लर के लिए ये मौका अच्छी खासी कमाई का बन गया है। इसलिए वो स्पेशल पैकेज भी लेकर लाए हैं। लेकिन जैसे जैसे गरबा करीब आता जाता है ब्यूटी पार्लर के पैकेज महंगे हो जाते हैं।  ले सांसे ब्यूटी स्टूडियो की मंजू पटेल ने कहा कि नवरात्री में जो प्रोफेशनल गरबा करने वाले लोग होते है वो पूरा पैकेज ही ले लेते हैं। इसके लिए करीब 10 से 12 हजार का हमारा पैकेज होता है लेकिन जो लोग एक-दो दिन के लिए मेक-अप करवाते है उनको रोज के 4 से 5 हजार रुपये खर्च करना पड़ता है।


इस तरह की ब्यूटी ट्रीटमेंट न ही केवल महिलाएं ये बल्कि पुरुष गरबा शौक़ीन भी लेते है। इतना ही नहीं यह ब्यूटी पार्लर वाले मेक-अप के आलावा अपने ग्राहकों को कॉस्ट्यूम और गहने पहनने में भी मदद करते है और यहीं से पूरी तरह से तैयार होकर गरबा शौकीन गरबा के लिए निकलते हैं।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।