Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

इस ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी के स्टॉक में मार्च से आई 220 प्रतिशत से अधिक की तेजी

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह स्टॉक महंगा है लेकिन ट्रैवलिंग की डिमांड बढ़ने से इसमें और तेजी आ सकती है
अपडेटेड Sep 22, 2021 पर 08:28  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ऑनलाइन ट्रैवल सर्विसेज कंपनी Easy Trip Planners के स्टॉक ने 19 मार्च को लिस्टिंग के बाद से 220 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। यह इस वर्ष लिस्ट हुई कंपनियों में तीसरा सबसे अधिक रिटर्न वाला स्टॉक है। अन्य दो स्टॉक Nureca (317 प्रतिशत) और लक्ष्णी ऑर्गेनिक इंडस्ट्रीज (315 प्रतिशत) हैं।


Easy Trip का स्टॉक 599 रुपये पर है। इसने निफ्टी 50 और निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स से बेहतर रिटर्न दिया है, जो इस अवधि में क्रमशः 19.5 प्रतिशत और 26.5 प्रतिशत बढ़े हैं।


हॉस्पिटैलिटी और ट्रैवल की डिमांड बढ़ने से Motilal Oswal को इन स्टॉक्स में तेजी की उम्मीद


इस स्टॉक में तेजी के पीछे कंपनी का अच्छा वित्तीय प्रदर्शन, ट्रैवल पर लगी पाबंदियों में छूट मिलना और विदेश में बिजनेस बढ़ाना जैसे कारण हैं।


Trustline Securities के रिसर्च एनालिस्ट, अंकुर सारस्वत ने बताया, "कंपनी ने अमेरिका, थाईलैंड और फिलीपींस में अपनी सब्सिडियरीज के जरिए बिजनेस शुरू किया है। इसे पाबंदियों में छूट मिलने और वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ने का फायदा मिलने की उम्मीद है।"


पिछले फाइनेंशियल ईयर में कंपनी का प्रॉफिट लगभग 85 प्रतिशत बढ़ा था। कंपनी का रेवेन्यू कम रहा था लेकिन मार्जिन और कमीशन में बढ़ोतरी के अलावा खर्चे कम होने से इसके प्रॉफिट में सुधार हुआ था।


यह प्रॉफिट हासिल करने वाली चुनिंदा ऑनलाइन ट्रैवल कंपनियों में शामिल है। इस फाइनेंशियल ईयर की पहली तिमाही में Easy Trip Planners का प्रॉफिट लगभग 518 प्रतिशत बढ़कर 15.4 करोड़ रुपये रहा। इसके रेवेन्यू में 425.6 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई और यह 18.7 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।


मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह स्टॉक महंगा लग रहा है। हालांकि, ट्रैवल इंडस्ट्री में रिकवरी के साथ इसके अगले 6-8 महीनों में 880 रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।